CT स्कैन के बाद 2 पेशैंट्स की हालत बिगड़ी, पेशैंट कैमिस्ट शॉप से खरीद कर लाया था कंट्रास्ट

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 11:45 AM (IST)

चंडीगढ़(अर्चना): जी.एम.सी.एच.-32 में सी.टी. स्कैन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कंट्रास्ट एजैंट व मीडिया को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। 

कंट्रास्ट मीडिया के इस्तेमाल की वजह से 2 पेशैंट्स की हालत बिगडऩे का मामला सामने आया है। पेशैंट्स की स्कैङ्क्षनग के लिए इस्तेमाल की गई दवा (कंट्रास्ट मीडिया) की क्वालिटी को पेशैंट्स की बिगड़ी हालत के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। सूत्रों की मानें तो अस्पताल प्रबंधन ने कंट्रास्ट मीडिया के बैच नंबर 14750545 की बिक्री पर रोक लगाने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग को भी लिख दिया है। डायरैक्टर जनरल हैल्थ सॢवस ने संबंधित बैच की कंट्रास्ट मीडिया दवा की क्वालिटी की जांच और कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। 

 जी.एम.सी.एच.-32  की कार्यकारी डायरैक्टर पिं्रसीपल प्रो. जसविंदर कौर का कहना है कि दवा की वजह से पेशैंट में साइड इफैक्ट देखे गए थे और दवा को लेकर मैडीकल सुपरिंटैंडैंट ही कार्रवाई कर रहे हैं। मैडीकल सुपरिंटैंडैंट प्रो. रवि गुप्ता का कहना है कि कंट्रास्ट मीडिया का एक बैच ठीक नहीं लग रहा था। पेशैंट किसी कैमिस्ट शॉप से वो खरीद कर लाया था। उस बैच की बिक्री रोकने को कहा गया है। कंट्रास्ट मीडिया में क्या गड़बड़ी है, यह जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग बता सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News