‘आप’ की विवशता नामांकन पत्र भरने के आखिरी पलों में ही करना पड़ेगा उम्मीदवार का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 08:38 AM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): लोकसभा चुनाव के लिए अन्य राजनीतिक दलों के मुकाबले पंजाब की 5 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) की विवशता इस कदर बढ़ गई है कि नामांकन पत्र भरने के आखिरी दिन फतेहगढ़ साहिब चुनाव क्षेत्र के लिए उम्मीदवार पर फैसला करना पड़ेगा। 

जानकारी के अनुसार इस चुनाव क्षेत्र में पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवार हरबंस कौर दूलो ने निर्धारित शैड्यूल तक नामांकन पत्र नहीं भरा है। दूलो के कदम से हुई किरकिरी के चलते पार्टी रविवार को भी नए उम्मीदवार का चयन नहीं कर पाई। सूत्रों के अनुसार क्षेत्र से वालंटियर बलजिंद्र सिंह चौहंदा जिसकी पहले से घोषित उम्मीदवारी को वापस लेकर हरबंस कौर को उम्मीदवार घोषित किया था, से नामांकन पत्र भरवाया जाएगा। 

पार्टी ने सीट पर पहले चौहंदा को उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन 16 अप्रैल को राज्यसभा में कांग्रेसी सांसद शमशेर दूलो की पत्नी एवं पूर्व विधायक हरबंस कौर दूलो को शामिल कर चौहंदा की जगह उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन कांग्रेस हाईकमान से दूलो की मिली घुड़की के चलते हरबंस ने नामांकन पत्र नहीं भरा। इस कारण पार्टी को एक बार फिर से नामांकन पत्र भरने के आखिरी दिन नए उम्मीदवार को मैदान में उतारने पर मजबूर होना पड़ेगा। इस संबंधी आम आदमी पार्टी की चुनाव प्रचार कमेटी के प्रधान अमन अरोड़ा ने कहा किपार्टी के ऑब्जर्वर्ज फतेहगढ़ साहिब में वालंटियरों के साथ चर्चा कर रहे हैं। यह तय है कि इस सीट पर पार्टी का कोई न कोई उम्मीदवार जरूर होगा।


 

swetha