32 किसान संगठनों से ''कांग्रेस'', ''शिअद'' और ''आप'' के नेता करेंगे बातचीत

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी, रमनजीत): 32 किसान संगठनों के नेता शुक्रवार को चंडीगढ़ में मंचासीन होंगे। इस दौरान पंजाब के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से सार्वजनिक संवाद किया जाएगा। इस दौरान राजनीतिक संगठनों व किसान संगठनों में पैदा हो रहे मतभेदों व शंकाओं पर चर्चा होगी। 

पिछले दिनों शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल की ‘गल्ल पंजाब दी’ मुहिम पर हुए हमले के बाद किसान संगठनों व राजनीतिक दलों में सीधे टकराव के आसार बन गए थे। सुखबीर बादल ने अपनी मुहिम को विराम लगाते हुए आह्वान किया था कि किसान संगठन बातचीत के लिए आगे आएं। 
इसी कड़ी में अब किसान संगठनों ने राजनीतिक दलों के साथ सीधे आमने-सामने बातचीत करने की पहल की है। बाकायदा राजनीतिक दलों के नेताओं को किसान संगठनों की तरफ से न्यौता भेजा गया है। शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा के मुताबिक किसान संगठनों ने पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल के नाम न्यौता भेजा है, जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष ने कोर कमेटी की बैठक बुलाकर चार वरिष्ठ नेताओं को बातचीत की ड्यूटी सौंपी है। इनमें बलविंद्र सिंह भूंदड़, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल और डा. दलजीत सिंह चीमा शामिल होंगे। 

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस की तरफ से किसानों से करेंगे बातचीत
पंजाब कांग्रेस की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में महासचिव परगट सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा किसानों के साथ बातचीत करेंगे। परगट सिंह के मुताबिक कांग्रेस का स्टैंड साफ है कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ डटकर खड़े रहेंगे। हालांकि पार्टी की अगली रणनीति किसानों के साथ बातचीत के बाद ही साफ की जाएगी।

कुलतार सिंह संधवा ‘आप’ की तरफ से होंगे शामिल
आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई की तरफ से किसान विंग के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवा किसानों के साथ बातचीत करेंगे। उनके साथ पार्टी नेता बलजिंद्र कौर, अमन अरोड़ा, जगतार संघेड़ा उपस्थित रहेंगे। संधवा ने कहा कि किसानों से बातचीत के बाद अगली रणनीति तय की जाएगी।

चुनाव से पहले सक्रिय न हों राजनीतिक दल : संयुक्त किसान मोर्चा
संयुक्त किसान मोर्चा के नेता जगमोहन सिंह पटियाला और हरमीत सिंह कादियां ने कहा कि बातचीत के दौरान राजनीतिक दलों को चुनाव की घोषणा से पहले सरगर्मियां न करने को कहा जाएगा। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News