मायावती: देश की मौजूदा हालत के लिए कांग्रेस और बीजेपी जिम्मेदार

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 01:30 PM (IST)

नवांशहर- बसपा सुप्रीमो एवं यू.पी. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि केंद्र की मौजूदा बीजेपी सरकार से समाज का हर वर्ग त्रस्त है और चुनाव में उन्हें सबक सिखाने की तैयारी कर रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शुक्रवार को नवांशहर में महलों बाइपास के पास एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रही थीं। 

उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर सीधा हमला बोला और कहा कि देश की हालत के लिए दोनों पार्टियां और बहुजन समाज पार्टी जिम्मेदार हैं। कांग्रेस और भाजपा दलितों, किसानों, महिलाओं, आदिवासियों और युवाओं के लिए दुश्मन हैं। ऐसे दलों द्वारा बहुजन समाज के हितों को अनदेखा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों ने चुनाव लड़ने के बाद कॉरपोरेट घरानों से करोड़ों रुपये लिये हैं। यही कारण है कि बसपा ने उपरोक्त किसी भी दल के साथ गठबंधन करने के बजाय अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

PunjabKesari

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि देश में कई दशकों तक कांग्रेस का शासन रहा और अब पिछले 10 साल से बीजेपी सत्ता में है। जिसके राज्य में धार्मिक अल्पसंख्यकों की हालत बदतर हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि जनता को अब बीजेपी के झूठे वादों पर भरोसा नहीं रहा। गरीबों को मुफ्त राशन बीजेपी की योजना नहीं है, बल्कि जनता के टैक्स-फंड की योजना है और गरीबों को इस योजना का शिकार नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बसपा चुनाव जीतने के बाद आम जनता के हित में काम करेगी। इस मौके पर बसपा प्रदेश अध्यक्ष जसबीर सिंह गढ़ी, मंडल विधायक डॉ. नछत्र पाल ने भी विचार व्यक्त किये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News