पहली बार मोदी सरकार के इस फैसले से खुश दिखे कांग्रेस और केजरीवाल

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 01:57 PM (IST)

लुधियाना(विक्की) : करीब हरेक मुद्दे पर संसद से लेकर सड़क तक सत्ता रूढ़ मोदी सरकार का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी आज सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) 10वीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने के केंद्र सरकार के फैसले पर  खुश दिखाई दे रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की और से मोदी सरकार के फैसले के स्वागत में किए जा रहे ट्वीट इस बात का स्पष्ट प्रमाण है।

वहीँ केंद्र की भाजपा सरकार के चिर विरोधी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस फैसले का स्वागत किया है। देश में कोरोना की मौजूदा हालात के बीच परीक्षाओं पर लगातार सरकार पर हमलावर रही कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। सरकार ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है। इस पर कांग्रेस ने कहा है, 'बढ़िया काम किया, मोदी जी, राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी के ठोस सुझाव को सुना। कांग्रेस पार्टी देश में सुधार के लिए काम करती ही रहेगी। यह हमारा लोकतांत्रिक कर्तव्य है कि हमारे लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करें। यह देखकर अच्छा लगा कि भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार देश को अहम से ऊपर रखा।' 

बता दें, केंद्र सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है जबकि 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में बुधवार को हुई एक बैठक में यह फैसला लिया गया।

प्रियंका गांधी ने फिर किया ट्वीट

बुधवार सुबह ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार से आग्रह किया था कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द कर देना चाहिए।सरकार के फैसले के बाद प्रियंका गांधी ट्वीट करते हुए लिखा है, 'खुशी है कि सरकार ने आखिरकार 10वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं, हालांकि, उसे कक्षा 12वीं को लेकर भी आखिरी फैसला लेना होगा। जून तक बच्चों को दबाव में रखने का कोई तुक नहीं बनता है। यह न्यायसंगत नहीं है। मैं सरकार से आग्रह करती हूं कि वो 12वीं की परीक्षाओं पर भी अभी फैसला लें।


 

Content Writer

Vatika