‘आप’ के आंतरिक सर्वेक्षण पर बोले धर्मसोत-आपे मैं रज्जी-पुज्जी, आपे मेरे बच्चे जीण

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 03:41 PM (IST)

चंडीगढ़/खन्ना(कमल): आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा करवाए गए एक आंतरिक सर्वेक्षण को आधार बनाकर पंजाबी के एक प्रसिद्ध अखबार में खबर प्रकाशित की गई है। इसमें आम आदमी पार्टी द्वारा अपने आप को पंजाब की 13 में से 5 लोकसभा सीटों पर जीतने का दावा किया जा रहा है, जो सरासर झूठ और सच्चाई से कोसों दूर है, यह बात पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने अखबार में प्रकाशित खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कही। उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भी ऐसा ही एक सर्वेक्षण किया गया था जिसमें ‘आप’ द्वारा पंजाब की 117 में से 100 सीटों पर जीतने का दावा किया गया था। चुनावी नतीजों ने ‘आप’ के सर्वेक्षण की हवा निकालकर रख दी थी और पार्टी केवल 20 सीटों पर ही सिमट कर रह गई थी। 

उन्होंने कहा कि पंजाब में वोटरों की संख्या लगभग 2 करोड़ के करीब है। इस तरह केवल 7 हजार व्यक्तियों से करवाया गया सर्वेक्षण कोई मायने नहीं रखता और न ही इतने कम वोटरों से ली गई राय सर्वेक्षण की सही तस्वीर सामने ला सकती है। कैबिनेट मंत्री धर्मसोत ने कहा कि पंजाब के लोग कैप्टन सरकार से पूरी तरह संतुष्ट हैं जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण पिछले समय दौरान हुई 2 उपचुनाव हैं। इनमें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो गई थीं। रही बात किसानों और दलित वोटरों की तो कर्ज माफी के कारण कांग्रेस का वोट बैंक पहले की अपेक्षा बढ़ा है। 

पंजाब के 38 प्रतिशत दलित वोटरों में से 25 प्रतिशत से ज्यादा दलित वोटर कांग्रेस के साथ हैं। उन्होंने कहा कि ‘आप’ द्वारा सर्वेक्षण में गुमराह करने के लिए झूठे आंकड़े दिखाए जा रहे हैं, इसके अलावा कैप्टन सरकार में उनके खुद के समेत कई दलित मंत्री हैं। कांग्रेस दलितों को पूरा मान-सम्मान देती है इसलिए कांग्रेस का किसानी और दलित वोट बैंक पहले की अपेक्षा बढऩा स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि ‘आप’ द्वारा झूठा सर्वेक्षण दिखाकर वोटरों को लुभाने का प्रयत्न किया जा रहा है। धर्मसोत ने कहा कि यह तो यह बात हुई कि आपे मैं रज्जी-पुज्जी, आपे मेरे बच्चे जीण क्योंकि अपने आप अंदरूनी सर्वेक्षण करवाने का नाटक रचाकर अपने आप की 5 सीटों पर जीत दिखा ली। एक सवाल के जवाब में धर्मसोत ने कहा कि आम आदमी पार्टी 5 तो क्या एक भी सीट नहीं जीतेगी बल्कि ‘आप’ के सभी उम्मीदवारों की जमानतें जब्त होंगी।

swetha