चुनाव से पहले कांग्रेसी उम्मीदवार मनीष तिवारी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 09:21 PM (IST)

रूपनगर(विजय): कल 19 मई को चुनाव होने जा रहे हैं लेकिन आज श्री आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार मनीष तिवारी के विरुद्ध एक वीडियो वायरल हुई है, जिसमें इस क्षेत्र की सभी जातियों को मनीष तिवारी द्वारा कथित तौर पर बुरा भला कहा गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आज अचानक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गई है, जिसमें मनीष तिवारी कथित तौर पर अपने साथियों के साथ चुनाव अभियान संबंधी वार्तालाप कर रहे हैं कि कैसे चुनाव जीता जा सके। इस वार्तालाप में उनके साथ कुछ लोग बैठे कह रहे हैं कि चुनाव क्षेत्र की भिन्न भिन्न जातियों को वोट के लिए किस तरह प्रेरित किया जा सके। इस वार्तालाप में कथित तौर पर मनीष तिवारी एससी-बीसी तथा अन्य जातियों को गाली देते नजर आ रहे हैं। 

इस वीडियो को लेकर मनीष तिवारी ने आनंदपुर साहिब क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी व जिलाधीश रूपनगर डा. सुमित जारंगल से लिखित शिकायत की है कि यह वीडियो उनके विरोधियों द्वारा वारयल किया गया है ताकि उक्त जातियों को उनके विरुद्ध चुनाव से पहले भड़काया जाए और इस चुनाव में मनीष तिवारी की हार यकीनी बनाई जाए। जिलाधीश ने यह शिकायत जिला पुलिस प्रमुख स्वप्न शर्मा को कार्रवाई के लिए भेज दी है और इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रमुख ने थाना सिटी रूपनगर के एसएचओ को शिकायत भेज कर निर्देश दिए हैं कि मामला तुरंत दर्ज करके संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध जांच शुरू की जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

दूसरी ओर कांग्रेसी उम्मीदवार मनीष तिवारी का कहना है कि उन्होंने कभी ऐसी बात नहीं की है और न ही यह उनकी आवाज है। यह वीडियो उनके राजनीतिक विरोधियों द्वारा चुनाव के ऐन मौके पर एक साजिश के अधीन जारी किया गया है ताकि वोटर उनके विरुद्ध हो जाएं। उन्होंने कहा कि उनके विरोधी उनकी लोकप्रियता से से घबरा गए हैं और अब ऐसे घिनौने कार्यों से उन्हें बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस वीडियो की तुरंत जांच होनी चाहिए और दोषियों के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। थाना सिटी एसएचओ सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें जिला पुलिस प्रमुख से शिकायत प्राप्त हो गई है और पुलिस ने अज्ञात व्यक्यिों के विरुद्ध धारा 153ए, 419, 465 आईपीसी तथा धारा 66डी आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि दोषी व्यक्तियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Vaneet