राजोआना की सजा माफी को लेकर 2 हिस्सों में बंटी कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 12:37 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): आतंकी राजोआना की सजा माफी को लेकर कांग्रेस 2 हिस्सों में बंट गई है, क्योंकि एक तरफ  जहां बेअंत सिंह के पौत्र रवनीत बिट्टू द्वारा राजोआना को किसी भी तरह की राहत मिलने का विरोध किया जा रहा है, वहीं कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कबूल किया है कि राजोआना या अन्य टाडा कैदियों की रिहाई का फैसला पंजाब सरकार द्वारा भेजी गई लिस्ट पर होने जा रहा है।

राजोआना ने कबूला था जुर्म, नहीं की अपील
बताया जाता है कि राजोआना ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था, जिसके आधार पर हुई सजा के खिलाफ  भी उसने कोई अपील नहीं की। इसके मद्देनजर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा राष्ट्रपति से उसकी फांसी की सजा माफ  करने की अपील की गई थी।

बिट्टू बोले- जरूरत पड़ी तो करेंगे संघर्ष
इस मामले में एम.पी. बिट्टू का कहना है कि पंजाब ने लंबा समय आतंकवाद का संताप झेला है और बेअंत सिंह ने पंजाब में शांति बहाल करने के लिए बलिदान दिया है। उनके कातिलों को किसी भी तरह की राहत नहीं मिलनी चाहिए, क्योंकि वे संविधान में विश्वास नहीं रखते। आतंकवादियों द्वारा जेलों से बाहर आने के बाद एक बार फिर पंजाब को काले दौर में लेकर जाने की कोशिश की जाएगी। इसे लेकर उनका परिवार केन्द्र सरकार के समक्ष अपना विरोध दर्ज करवाने के अलावा जहां तक जरूरत हुई संघर्ष करेगा।

Vatika