कांग्रेस ने पंजाब के हर वर्ग को दिया धोखा: मजीठिया

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 08:58 PM (IST)

शाहकोट: पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल के महासचिव सरदार बिक्रम डव्चह मजीठिया ने आज नौजवानों से अपील की है कि वह शाहकोट उपचुनाव में अवैध खनन माफिया के आरोपी हरदेव सिंह लाडी को नकार कर कांग्रेस सरकार को करारा झटका दें। 
 

मजीठिया ने नौजवानों को अपने राज्य पंजाब की खातिर घर-घर जाकर कांग्रेस सरकार के धोखों और झूठे वायदों का पर्दाफाश करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि शाहकोट चुनाव खुदकुशी कर चुके किसान और बेरोजगार नौजवानों के साथ हुई बेइन्साफी का हिसाब बराबर करने का अच्छा अवसर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की तरफ से किसानों पर राष्ट्रीय, सहकारी बैंकों और आड़तियों के 90 हजार करोड़ रुपए के कर्जे माफ करने के वायदे से मुकरने के बाद में 450 किसान आत्महत्याएं कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह नौजवानों को नौकरियां, 2500 रुपए प्रति महीना बेरोजगारी भत्ता और मोबाइल फोन देने के वायदे किए गए थे, लेकिन सरकार ने कोई भी वायदा पूरा नहीं किया। 
 

उन्होंने कहा कि इस मौजूदा सरकार ने सिर्फ दो व्यक्तियों को नौकरियां दीं हैं, पहली पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते को और दूसरी स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू की पत्नी को। अकाली नेता ने कहा कि बुजुर्गों को उनकी बुढ़ापा पेंशन 500 रुपए प्रति महीना से बढ़ाकर 2500 रुपए प्रति महीना करने का वायदा किया गया था लेकिन अब उन्हें 500 रुपए भी नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने शगुन स्कीम की राशि बढ़ा कर 51 हजार रुपए और गरीब वर्गों को घी, चीनी और चाय-पत्ती देने का वायदा किया था। वह ये सभी वायदे पूरे करने में नाकाम साबित हुए हैं। 
 

Vaneet