कांग्रेस सरकार पंजाब में किसान हितैषी होने का कर रही सिर्फ ढोंगः हरसिमरत कौर बादल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 01:52 PM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी,यादविंदर): कांग्रेस सरकार पंजाब में किसान हितैषी होने का सिर्फ ढोंग कर रही है जबकि कैप्टन सरकार को किसानों की समस्याओं के साथ कोई सरोकार नहीं। ये शब्द केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि आज पंजाब के किसानों के सामने बिजली की समस्या गंभीर रूप में खड़ी है व किसान यूनियनें राज्य के सरकारी दफ्तरों समक्ष धरने लगाने के लिए मजबूर हैं परंतु सरकार को कोई फर्क नही पड़ता। 
इसी दौरान हरसिमरत ने भगवंत मान पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भगवंत मान इलाका छोड़ने के लिए अब कई बहाने ढूंढेंगे लगे हैं, मान अपने संगरूर हलके को छोड़कर दूसरे इलाकों में क्यों घूम रहे हैं। वहीं भगवंत मान ने हरसिमरत की बातों का करार जबाब देते हुए कहा कि बादल परिवार को हर वक्त भगवंत मान ही क्यों दिखाई देता है। मान ने कहा कि मैं पार्लियामैंट में अकाली दल का विरोध करता हूं कि पंजाब का किसान अकाली राज में भी आत्महत्या कर रहा था और आज भी कर रहा है। उन्होंने हसिमरत से अपील की है कि आप अपने भाई से कहो कि कृपया आप पंजाब की जबानी को बख्श दीजिए।
इसी दैरान हरसिमरत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार ने तो किसानों के दुखों में और वृद्धि कर राज्य में 20 जून से पहले धान न लगाने का नादिरशाही फरमान भी जारी कर रखा है जबकि फसल की बिजाई लेट होने के कारण किसानों को हानि ही होनी है। कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि  10 वर्षों के राज्य दौरान बादल सरकार ने पंजाब को बिजली सरपल्स राज्य बना दिया था पर कैप्टन के डेढ़ वर्षों के कार्यकाल दौरान ही पंजाब में बिजली की कमी का लोगों को सामना करना पड़ गया।
स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि अकाली दल बादल शुरू से ही इस रिपोर्ट को लागू करने की हिमायत कर रहा है पर 70 वर्षों से देश की सत्ता पर काबिज किसान विरोधी पार्टियों ने इस रिपोर्ट को लागू नही किया पर उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही इस रिपोर्ट को लागू कर किसान हितैषी होने का प्रमाण देंगे।

पंजाब की कैप्टन सरकार द्वारा राज्य का खजाना खाली होने की दी जा रही दुहाई को ड्रामा करार देते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि खजाने में 42 प्रतिशत पैसा केंद्र भेजता है व वर्ष भर में जी.एस.टी. लागू होने के बाद 6 हजार करोड़ रुपया एक्सट्रा वापस मिला। इस मौके केंद्रीय मंत्री ने कृषि विज्ञान केंद्र खेड़ी का भी दौरा किया व यहां किसानों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। 

Anjna