कांग्रेस सरकार का व्यवहार किसानों को मौत की तरफ धकेल रहा: सुखबीर

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 09:04 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि जिन किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है, उनके प्रति कांग्रेस सरकार की लापरवाही व अमानवीय व्यवहार किसानों को मौत की तरफ धकेल रहा है। उन्होंने ऐसे सभी किसानों को तुरंत राहत देने की मांग की।


यहां एक प्रैस बयान जारी करते हुए सुखबीर ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा अपने वायदे के मुताबिक 90 हजार करोड़ रुपए की मुकम्मल ऋण माफी न किए जाने के कारण 400 से अधिक किसान खुदकुशियां कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उस समय पार्टी के अध्यक्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने किसानों को हस्ताक्षर किए हुए हल्फिया बयान देकर यह वायदा किया था परंतु फिर भी पूरा नहीं किया।

 

उन्होंने कहा कि हाल ही में पटियाला व फतेहगढ़ साहिब जिलों के सैंकड़ों किसानों की सारी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। लगभग 15 दिन पहले तेज अंधेरी चलने के कारण बिजली की तारों से निकली ङ्क्षचगारियों के कारण हजारों एकड़ फसल जल गई थी, पर अभी तक पीड़ित किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया। अब सरकार के इस लापरवाह व अमानवीय व्यवहार ने किसानों की जान लेनी शुरू कर दी है। उदाहरण के लिए फतेहगढ़ साहिब में पड़ते गांव जनारथल के किसान महेंद्र सिंह की 14 एकड़ फसल जल जाने के बाद कोई मुआवजा न मिलने के कारण रविवार को सदमे से मौत हो गई।

Sonia Goswami