पंजाब में कांग्रेस चुनावी गठबंधन के पक्ष में नहीं: कैप्टन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 09:14 PM (IST)

चंडीगढ़/दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कांग्रेस आलाकमान को दो टूक शब्दों में कहा है कि प्रदेश में पार्टी पूरी तरह मजबूत है तथा लोकसभा की सभी तेरह सीटों पर जीत हासिल करेगी।  उन्होंने वरिष्ठ नेताओं को अपनी तथा प्रदेश इकाई की राय से अवगत कराया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रदेश में किसी राजनीतिक दल से चुनावी तालमेल के पक्ष में नहीं है। उन्होंने विश्वास के साथ कहा कि पार्टी अपने बूते ही चुनाव मैदान में उतरेगी तथा सभी तेरह लोकसभा सीटें जीतेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक राष्ट्रीय स्तर पर चुनावी गठबंधन का सवाल है तो इसका फैसला पार्टी आलाकमान को करना है। यह उनकी मर्जी पर निर्भर है। जहां तक पंजाब का सवाल है तो पंजाब में कांग्रेस को किसी गठबंधन की जरूरत नहीं। इस मौके पर उनके साथ पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ थे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से पार्टी मामलों पर चर्चा करने के लिए बैठक में भाग लेने के बाद कैप्टन सिंह ने आज पत्रकारों से कहा कि उनकी लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं से बातचीत हुई। बैठक में अहमद पटेल, एके एंटनी, जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खडगे, गुलाम नबी आजाद उपस्थित थे। पंजाब में चुनावी गठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस तथा वह खुद भी चुनावी तालमेल के खिलाफ हैं क्योंकि पार्टी मजबूत है और वे अपनी राय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नेताओं को बता चुके हैं।

पंजाब में अफीम की खेती को वैध करने के मामले में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इसके पक्ष में नहीं हैं तथा राज्य में नशे को कतई बढ़ावा नहीं देंगे। कोई कुछ भी कहे लेकिन हम अफीम की खेती को वैध करने के पक्ष में नहीं। चंडीगढ़ में यूटी कैडरों के आबंटन के बारे में केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन और केंद्र से साथ असहमति प्रकट करते हुए कैप्टन सिंह ने कहा कि उन्होंने पहले ही प्रधानमंत्री को इस नोटिफिकेशन पर फिर से विचार करने की अपील की है। प्रधानमंत्री के साथ उनकी बैठक के दौरान भी इस मुद्दे पर बात करेंगे।  
 

Vaneet