पंजाब में कांग्रेस मजबूत, अपने बलबूते पर 13 सीटों पर लड़ेगी चुनाव: कैप्टन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 08:42 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आम आदमी पार्टी या किसी अन्य पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन की बातचीत से साफ इंकार करते हुए कहा है कि कांग्रेस पंजाब में मजबूत है तथा अपने बलबूते 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

कैप्टन सिंह ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस को चुनाव में किसी पार्टी के साथ तालमेल की आवश्यकता नहीं। उम्मीदवारों की घोषणा के बारे में उन्होंने कहा कि इस सप्ताह के अंत में दिल्ली में इस बारे में बैठक होने की संभावना है। पार्टी उम्मीदवारों को लेकर कोई जल्दबाजी में नहीं है। पार्टी जिताऊ तथा टिकाऊ उम्मीदवार घोषित करेगी क्योंकि 13 सीटें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की झोली में डालनी है जो अगले प्रधानमंत्री होंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में दो माह से अधिक का समय है। पार्टी के पास उम्मीदवारों के चयन के लिए पर्याप्त वक्त है इसलिए कोई जल्दबाजी नहीं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह की चुनाव लडऩे की इच्छा नहीं है। 

उन्होंने डा. सिंह से गत शनिवार को शिष्टाचार भेंट की थी। उस दौरान उन्होंने पंजाब कांग्रेस की योजना से उन्हें अवगत कराया था। राज्य में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों को लेकर उन्होंने कहा कि यह तो पार्टी आलाकमान पर निर्भर है कि वो इन चुनावों में किन को मुख्य स्टार प्रचारक की सूची में शामिल करे। उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों के राजनीतिकरण का कोई प्रयास नहीं होना चाहिए। कैप्टन सिंह ने करतारपुर कॉरीडोर प्रोजेक्ट पर काम को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सीमा पर तनाव के बावजूद काम जारी है। 

Vaneet