कश्मीरी छात्रों के बचाव में उतरी कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 09:35 AM (IST)

श्रीनगर/जम्मू (बलराम): जालन्धर में आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिन्द से जुड़े 3 कश्मीरी छात्रों के पुलिस गिरफ्त में आने के बाद कांग्रेस पार्टी कश्मीरी छात्रों के बचाव में आ खड़ी हुई है। इस संबंध में जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गुलाम अहमद मीर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिखकर कश्मीरी छात्रों को बेवजह परेशान न करने और उनके लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। 

मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह को लिखे पत्र में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब में कश्मीरी छात्रों को प्रताडि़त किए जाने की घटना के प्रति बेहद गंभीर है। उन्होंने कहा कि पंजाब के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में शिक्षा प्राप्त कर रहे निर्दोष छात्रों को परेशान करना चिंता का विषय है। यदि ऐसा चलता रहा तो इन छात्रों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ेगा और वे अपने घरों को लौटने पर विवश हो जाएंगे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के छात्रों को परेशान करने वाले तत्वों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर घाटी में तनावग्रस्त हालात के कारण राज्य के छात्र पड़ोसी राज्यों विशेषकर पंजाब में रह कर शिक्षा प्राप्त करने को तरजीह देते हैं, लेकिन इस प्रकार उन्हें बेवजह परेशान करने एवं उनसे पूछताछ करने की घटनाओं से इन छात्रों का भविष्य तबाह हो जाएगा, इसलिए पंजाब सरकार को कश्मीरी छात्रों को शिक्षण संस्थानों में शांत एवं सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करवाना चाहिए, ताकि उनकी शिक्षा पर प्रतिकूल असर न पड़े। 

Vatika