'हंस' और 'अनमोल' की टक्कर में इस बड़े गायक को चुनाव में उतारने की तैयारी में कांग्रेस!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 12:40 PM (IST)

फरीदकोट : देश भर में चल रहे लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक अखाड़ा गर्माचा हुआ है। मालवा क्षेत्र की बहुचर्चित फरीदकोट संसदीय सीट पर मुकाबला हलके से बाहर से सेलिब्रिटी चेहरे आम आदमी पार्टी और भाजपा द्वारा मैदान में उतारने पर सियासी तस्वीर एकदम बदलने लगी है। आम आदमी पार्टी ने पहल करते हुए कुछ दिन पहले चुनाव प्रचार में उतरे फिल्म स्टार करमजीत अनमोल के विधानसभा क्षेत्र में रोड शो करने के बाद योजनाबद्ध तरीके से उनका चुनाव प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। अनमोल अब फरीदकोट संसदीय सीट के 9 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के पुराने वालंटियर्स और विधायकों से तालमेल बनाने के बाद गांव-गांव अभियान को आगे बढ़ाने में जुट गए हैं। अनमोल को कड़ी टक्कर देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने म्यूजिक डीलर और लोकसभा सदस्य हंस राज हंस को दिल्ली से मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें : काम से लौट रहे श्रमिक के साथ बड़ी वारदात, विरोध करने पर कर दिया कांड

दो दिन पहले उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद इस संसदीय क्षेत्र में एक नई तरह की राजनीतिक चर्चा शुरू हो गई है। दोनों बड़े चेहरे भले ही दिखने में सौम्य हैं, लेकिन गायकी और फिल्मों के क्षेत्र में उनके बड़े नाम को हर कोई पहचानता है। चूंकि दोनों राजनीतिक दलों के उम्मीदवार बड़ी हस्तियां हैं, इसलिए अब कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल भी इस निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवारों के चुनाव के लिए किसी बड़ी हस्ती या सामाजिक रूप से लोकप्रिय चेहरे की तलाश में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : Jalandhar से विधायकSheetal Angural को झटका, पढ़ें क्या है पूरी खबर

कांग्रेस पार्टी के पास इस निर्वाचन क्षेत्र से अन्य दावेदार हैं, जिनमें पूर्व विधायक सुखविंदर सिंह डैनी, पूर्व जिला परिषद चेयरपर्सन बीबी अमरजीत कौर साहोके, पूर्व जिला अध्यक्ष बीबी जगदर्शन कौर, स्वर्ण सिंह आदिवाल और प्रमिंदर सिंह डिंपल शामिल हैं। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी द्वारा मेलों के बादशाह लाभ हीरा को भी चुनाव में उतारने की तैयारी की जा रही है। गायक लाभ हीरा के करीबी सूत्रों ने भी गवाही दी है कि कुछ कांग्रेस नेताओं ने लाभ हीरा से संपर्क किया है।

पिछले 3 दशकों से मालवा क्षेत्र के मेलों के मान लाभ हीरे की गायकी की जब दिवंगत गायक सिद्धु मूसेवाला ने जब गायकी का गुणगान किया तो यह गायक फिर से सुर्खियों में आ गया और आज इस गायक की 'तूती' फिर से बोलती है। अगर कांग्रेस और अकाली दल भी ऐसे चेहरों को चुनाव मैदान में उतारेंगे तो फरीदकोट हलके में मुकाबला जीवंत हो जाएगा।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  

News Editor

Kamini