बरगाड़ी मामले में SIT की सिफारिश पर बादलों पर होगा केस दर्जःकैप्टन

punjabkesari.in Sunday, Oct 07, 2018 - 04:04 PM (IST)

फरीदकोटः सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि बरगाड़ी गोली कांड में  एसआईटी की सिफारिश पर बादलों के खिलाफ केस दर्ज होगा। उन्होंने कहा कि अकाली दल लोगों के बीच खत्म हो चुका है, अकाली दल के नेता चाहे जितना भी जोर लगा लें, अब सत्ता में नहीं आएंगे। कैप्टन ने कहा कि अकाली सरकार में नशे की वजह से हजारों युवक बर्बाद हुए हैं। उन्होंने कहा कि क्या बादल सरकार में सीएम और डिप्टी सीएम को पता नहीं था कि नशा कहां से आ रहा है, पंजाब में नशे से कितने लोग मरे हैं, ये बादलों को पता ही होगा। वह आज रविवार को बादलों के गढ. लंबी में आयोजित कांग्रेस की विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस ने इस रैली के दौरान मिशन 13 का पोस्टर रिलीज किया, इसका मतलब पंजाब की 13 लोकसभा सीटें, जिन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में जीतने का लक्ष्य रखा गया है।

कैप्टन ने कहा कि हमारी सरकार ने दो लाख लोगों के कर्ज माफ किए हैं और ज्यादा से ज्यादा किसानों के कर्ज भी माफ किए जाएंगे।  रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि उनसे एक पत्रकार पूछा कि यह रैली क्यों की जा रही है। इस पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में लोगों के साथ जुड़ने के लिए रैलियां होती हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कहा मैं लंबी जा रहा हूं तब बादलों ने कहा कि वह पटियाला जा रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि उन्हें बादलों के पटियाला जाने से कोई परेशानी नहीं है। पर यहां अकालियों की तरफ से रैली की जा रही हैं। वहां  30 हजार कुर्सियों लगाई गई हैं,जिसमें सिर्फ 19000 भरी मिलीं है बाकी खाली हैं।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए वित्त  मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि आज उन्हें लंबी की जमीन पर आकर सुकून प्राप्त हुआ है।  उन्होंने कहा कि बादल परिवार ने पंजाब के साथ धोखा किया है।  बरगाड़ी में हुआ लोग वह गल्त है। पर कैप्टन सरकार आरोपियों को बख्शेगी नहीं। उन्हें सजा जरूर दिलाई जाएगी। रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेसी सांसद सुनील जाखड़ ने कहा पिछले कुछ दिनों से  सरदार बादल कह रहे हैं कि वह पंजाब के भाईचारे को कुछ नहीं होने देंगे अगर जरूरत पड़ी तो वह और उनका बेटा कुर्बानी देंगे।  जाखड़ ने कहा कि बादल साहिब पंजाब का जो भाईचारा है, वह गुरु ग्रंथ साहिब के साथ जुडा है। आज अगर भाईचारे को खतरा है तो वह छोटी सोच वालों के कारण है। बादल साहिब घर-घर जा कर लोगों को कह रहे कि पटियाला ज़रूर आओ, इज्जत का सवाल है। क्या आपकी इज्जत गुरु साहिब से बड़ी हो गई। आपको तब याद नहीं आई जब गुरु साहिब कि बेअदबी हो रही थी। छोटे बादल सुखबीर बादल कह रहे हैं कि जब बरगाड़ी कांड हुआ तब वह यहां नहीं थे। वह पंजाब के लोगों को बेवकूफ बनाकर पंथ के नाम पर रोटियां सेक रहे हैं।  

swetha