अगर कैप्टन फॉर 2022 तो फिर सिद्धू....?

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 04:34 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : निकाय चुनाव में मिली जीत का श्रेय अमरेन्द्र सिंह को देते हुए पंजाब कांग्रेस की ओर से कैप्टन फॉर 2022 का स्लोगन लांच कर दिया गया है जिससे नवजोत सिद्धू के सियासी भविष्य को लेकर एक बार फिर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। यहां बताना उचित होगा कि सिद्धू को भाजपा या आम आदमी पार्टी में जाने से रोकने की कमान खुद पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश रावत ने संभाली हुई है जिनके द्वारा कैप्टन के स्टैंड के खिलाफ जाकर खुलेआम सिद्धू को कांग्रेस की जरूरत बताया और उसे राहुल गांधी की रैली के मंच पर भी लेकर आए, लेकिन वहां सिद्धू की ओर से अपनाए गए तेवरों ने रावत की कोशिशों पर पानी फेरकर रख दिया। 



हालांकि इसके बाद भी रावत की ओर से सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की मुख्यधारा में वापस लाने की कवायद जारी है जिसके तहत उनके द्वारा मनमुटाव दूर करने के लिए सिद्धू की कैप्टन के साथ लंच मीटिंग भी करवाई गई। बताया जाता है कि हाईकमान के रुख को भांपते हुए कैप्टन की ओर से सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने की हामी भर दी गई है, लेकिन सिद्धू लोकल बॉडीज विभाग वापस लेने की जिद्द पर अड़े हुए हैं। सूत्रों की मानें तो सिद्धू की ओर से पिछले दिनों सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के दौरान उपमुख्यमंत्री, गृह मंत्री के अलावा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग रखी गई है जिसे लेकर रावत की ओर से सी. एम. को अवगत करवा दिया गया, लेकिन कैप्टन की ओर से सिद्धू की कोई डिमांड मानने के लिए तैयार न होने की सूचना है।

इसी बीच निकाय चुनाव में मिली जीत का श्रेय अमरेंद्र सिंह को देते हुए पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने सोशल मीडिया पर कैप्टन फॉर 2022 का स्लोगन लांच कर दिया है जिसे पार्टी के दूसरे नेताओं द्वारा भी फालो किया जा रहा है जिससे सिद्धू के सियासी भविष्य को लेकर एक बार फिर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है क्योंकि कांग्रेस की ओर से उन्हें रोके रखने के लिए आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने का लॉलीपॉप दिया हुआ है।

Content Writer

Vatika