चंडीगढ़ में हथियारों से लैस कांग्रेसी नेता साथियों सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 12:32 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील राज): हथियारों से लैस होकर हैलोवीन पार्टी में शामिल होने आ रहे दो कारों में सवार तीन लोगों को सैक्टर-17 थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में लखविंदर सिंह निवासी गणेश बस्ती, बठिंडा यूथ कांग्रेस पार्टी का प्रधान है। वहीं मानसा निवासी अमृतपाल और बठिंडा निवासी हरप्रीत सिंह उसके साथी हैं। पुलिस को लखविंदर से पिस्टल, सात कारतूस, अमृतपाल के पास देशी पिस्टल, पांच कारतूस और हरप्रीत सिंह से सात कारतूस बरामद हुए हैं। सैक्टर-17 थाना पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जिला अदालत में पेश किया। पुलिस ने आरोपियों से बरामद हथियारों के बारे में पता करने के लिए अदालत से पुलिस रिमांड मांगा। अदालत ने लखविंदर को एक दिन के और अमृतपाल व हरप्रीत को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

गाड़ी भगाने की कोशिश की
सैक्टर-17 थाना प्रभारी राम रतन शर्मा के नेतृत्व में ए.एस.आई. तजिंदर सिंह ने शनिवार रात 11:30 बजे शहर में हो चुकी गोलीबारी की घटनाओं को देखते हुए सैक्टर-17 स्थित टी.डी.आई. मॉल के पास वाहनों की चैकिंग के लिए नाका लगा रखा था। नाके पर पुलिस टीम को स्मार्ट सिटी आफिस की तरफ से सफेद रंग की स्कॉर्पियो कार आती दिखाई दी। पुलिस नाका देखकर कार चालक गाड़ी भगाने की कोशिश करने लगा। नाके पर खड़े पुलिस जवानों ने कार को बैरीकेड्स की मदद से रोका। पुलिस ने कार चालक लखविंदर को पकड़कर गाड़ी से बाहर निकालकर तलाशी ली तो उससे पिस्टल और सात कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी मिठाई की दुकान और मलोट में टाइल की फैक्टरी चलाता है। वह चंडीगढ़ के सैक्टर-17 के एक डिस्कोथैक में हैलोवीन पार्टी में शामिल होने आया था।

टी.डी.आई. मॉल के पास नाके पर पकड़े
सैक्टर-17 थाना प्रभारी राम रतन शर्मा के नेतृत्व में एस.आई. सुरेश कुमार ने शनिवार रात 1:30 बजे टी.डी.आई. माल के पास वाहनों की चैकिंग के लिए नाका लगा रखा था। इस दौरान ताज होटल लाइट प्वाइंट की तरफ से दिल्ली नंबर की कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने चालक को गाड़ी रोकने की कोशिश की तो कार चालक ने गाड़ी भगा दी। पुलिस टीम ने कार सवार युवकों का पीछा किया व उन्हें सैक्टर-7/8/18/19 चौक पर पकड़ लिया। कार में दो युवक बैठे हुए थे। पुलिस ने कार चालक बठिंडा निवासी अमृतपाल को गाड़ी से बाहर निकालकर तलाशी ली तो उससे देशी पिस्टल, पांच कारतूस और हरप्रीत से सात कारतूस व होलिस्टर बैल्ट बरामद की है। पकड़े गए दोनों आरोपी किसान हैं। पुलिस पकड़े गए तीनों आरोपियों से पता कर रही है कि वे हथियार और कारतूस चंडीगढ़ में क्यों लेकर आए थे।

Vatika