कांग्रेसी नेता कुलविंद्र बब्बल के खिलाफ कबूतरबाजी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 09:46 PM (IST)

बेगोवाल(रद्र,भूषण): अमरीका जाते समय गत दिनों बेगोवाल के नौजवान की भूख-प्यास के साथ हुई मौत के मामले में बेगोवाल पुलिस ने कांग्रेसी नेता कुलविंद्र सिंह बब्बल के खिलाफ कबूतरबाजी व धोखाधड़ी के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार मृतक लड़के दविंद्र इंद्रपाल सिंह के पिता सुखविंद्र सिंह पुत्र जगत सिंह निवासी वार्ड नंबर-2, कपिल कालोनी बेगोवाल ने डी.एस.पी. भुलत्थ के पास दर्ज करवाए बयानों में बताया कि गांव बल्लां, थाना टांडा, जिला होशियारपुर के निवासी कुलविंद्र सिंह उर्फ बब्बल पुत्र स्वर्ण सिंह ने मुझे कहा कि मैं लोगों को विदेश भेजता हूं। अगर तुम चाहो तो मैं तेरे लड़के दविंद्र इंद्रपाल सिंह को अमरीका भेज दूंगा जिसके लिए 24 लाख रुपए लगेंगे। इसके बाद हुई बातचीत के अनुसार 10 लाख रुपए का प्रबंध करके कुलविंद्र सिंह को दे दिए, जिस पर मुझे कहा कि तुम्हारे लड़के की 13 जून 2018 को फ्लाइट है। मैंने अपने लड़के को 12 जून को कुलविंद्र बब्बल के पास भेज दिया। इसके कुछ दिन बाद कुलविंद्र को 14 लाख रुपए और दे दिए। 18 अगस्त को मुझे सूचना मिली कि आपके लड़के दविंद्र इंद्रपाल सिंह की भूख-प्यास के कारण अमरीका के जंगलों में मौत हो गई है। 

दूसरी ओर इन बयानों के आधार पर 
कुलविंद्र सिंह उर्फ बब्बल पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी गांव बल्लां, थाना टांडा, जिला होशियारपुर के खिलाफ थाना बेगोवाल में सैक्शन 13 पंजाब, प्रोवैनशन ऑफ ह्यूमन स्मगलिंग एक्ट-2012 पर आई.पी.सी. की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। इस संबंधी डी.एस.पी. भुलत्थ दविंद्र सिंह संधू ने बताया कि कुलविंद्र सिंह बब्बल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है जिसको जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Vaneet