मामला सैटिंग से कांग्रेसी नेता द्वारा 12 लाख में विंटेज नंबर को बेचने का, विजिलेंस के पास पहुंची जांच

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 03:38 PM (IST)

जालंधर: आर.टी.ए (रिजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी) दफ्तर में वी.आई.पी. नंबर पी.एन.क्यू 0001 को 12 लाख में बेचने के मामले में जहां एक ओर विजिलेंस ने बीते दिनों जालंधर आर.टी.ए. समेत 2 मुलाजिमों को बुलाया था। वहीं दूसरी ओर अब विजिलेंस के सामने पेश होकर 12 लाख में नंबर खरीदने वाले नवांशहर निवासी व्यक्ति को सम्मन भेज बुलाया। जहां उसके द्वारा बयान दिए गए कि उसने तो कांग्रेसी नेता के कहने पर पी.एन.क्यू 0001 नंबर खरीदा था। उसे तो इस बात इल्म तक नहीं था कि उक्त नंबर किसके मार्फत और किस तरीके से उसे दिलाया गया है।

विजिलेंस के अधिकारी ने बताया कि विंटेज नंबर पी.एन.क्यू 0001 के मालिक को विजिलेंस द्वारा सम्मन भेजकर बुलाया गया था। उसके द्वारा कांग्रेसी नेता के खिलाफ जिसने उक्त नंबर उसे 12 लाख में दिलवाया है, के खिलाफ बयान दर्ज करवा दिए गए हैं, जिसको लेकर विजिलेंस अब इस पहलू पर जांच कर रही है कि कांग्रेसी नेता किस सरकारी मुलाजिम एवं अधिकारी के साथ मिलकर यह काम करवाया है।

उसके द्वारा आर.टी.ए. दफ्तर में जुगाड़ लगाकर इस नंबर की बैकलॉग जाली एंट्री 2017 में करवा दी गई। जबकि कानून यह हो नहीं सकता, जिसके बाद साल 2020 में नवांशहर के व्यक्ति द्वारा नंबर को स्वैप कराने के लिए उसी कांग्रेसी नेता की मदद से कुछ पैसों का लालच देकर इस नंबर की स्वैपिंग मॉडल टाऊन के फेक अड्रैस पर करवा दी गई। अब हैरान करने वाली बात है चंद पैसों के लालच में आर.टी.ए. दफ्तर में किस व्यक्ति ने यह एंट्री की? कांग्रेसी नेता ने अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए काम तो करवा दिया लेकिन अब इस केस की जांच विजिलेंस के पास पहुंच चुकी है। अब देखना होगा कि जैसे विजिलेंस ने एम.वी.आई. दफ्तर में चल रहे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई, क्या उसी तरह विजिलेंस आर.टी.ए. दफ्तर में चल रहे भ्रष्टाचार समेत कांग्रेसी नेता पर लगाम लगाएगी या नहीं।

कांग्रेसी नेता ‘आप’ विधायक के दफ्तर के लगा रहा चक्कर

वहीं बता दें कि दही भल्ला खाने के शौकीन कांग्रेसी नेता अब विजिलेंस द्वारा खुद पर गिरने वाली गाज के चलते आप विधायक के दफ्तर के चक्कर काट रहा है, ताकि वह किसी तरह विजिलेंस की कार्रवाई से बच सके। बताया जा रहा है कि वह आप विधायक के करीबी व्यक्तियों के मार्फत इस सारे मामले को दबाने की हर संभव कोशिश कर रहा है।

क्या विजिलेंस करेगी कांग्रेसी नेता पर कार्रवाई

वहीं सबसे बड़ी बात जो सामने आई है कि जिस तरह विजिलेंस आए दिन किसी न किसी मुलाजिम को पकड़ रही है और पंजाब विजिलेंस ने तो कई कांग्रेसी नेताओं को जेल में भी डाला है, क्या जालंधर विजिलेंस भी इसी तर्ज पर कांग्रेसी नेता के खिलाफ कार्रवाई करेगी, या फिर आप विधायक के फोन पर मामले को दबा दिया जाएगा, क्योंकि चर्चा है कि कांग्रेसी नेता आप विधायक का फोन करवा मामले दबा लिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila