कांग्रेस व लोक इंसाफ पार्टी के नेताओं में खड़की

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 10:07 PM (IST)

गोराया (मुनीश): गोराया नगर कौंसिल के सामने मंगलवार को उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब कांग्रेस पार्टी व लोक इंसाफ पार्टी के लोगों में किसी बात को लेकर बहस हो गई जिसके बाद बात गाली गलौच व नारेबाजी तक जा पहुंची व भारी हंगामा हो गया। प्रदर्शनकारियों में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान कर्मजीत सिंह ने बताया कि आज उन्हें उनके साथी ने फोन करके बताया कि नगर कौंसिल के बाहर भारी संख्या में लोगों राशन लेने के लिए खड़े है। जिन्हें अब बिना राशन के वापिस जाना पड़ रहा है। इसी बात से नाराज व्यक्तियों ने अपने मोबाइल फोन पर लाईव होकर नगर कौंसिल गोराया और पंजाब सरकार के खिलाफ अपना रोष जाहिर कर रहे थे। जबकि नगर कौंसिल दफ्तर के अन्दर कांग्रेस नेता विक्रमजीत सिंह चौधरी सफाई सेवकों को राशन बांट रहे थे। इसी दौरान कुछ पार्षदों ने अपने वार्ड के लोगों को राशन के लिए नगर कौंसिल कार्यालय आमंत्रित कर लिया। जिसके बाद करीब 300 लोग कौंसिल गोराया के गेट पर जमा हो गए। 



कौंसिल कर्मचारियों की ओर से लोगों को इकट्ठा होते देख गेट को अन्दर से बंद कर लिया। इसी दौरान नाराज व्यक्तियो ने फेसबुक पर लाईव होकर पंजाब सरकार तथा गोराया के कांग्रेस नेताओं को कोसना शुरु कर दिया। सफाई सेवकों को राशन बांटने के बाद जब विक्रमजीत सिंह चौधरी वापिस जाने लगे तो उन्होंने अपने सुरक्षा कर्मियों तथा नगर कौंसिल कर्मचारियों से गेट पर खड़े सैंकड़ों लोगों को हटाने के लिए कहा। धरना कारियों ने कहा कि इसी दौरान एक पार्षद की नजर मोबाईल पर लाईव व्यक्ति पर पड़ी तो उन्होंने उससे फोन छीनने का प्रयास करते हुए गाली-गलौच भी कर दिया जिससे लोग भड़क गए और उनके समर्थन में काफी लोग भी वहां पहुंच गए तथा लॉकडाउन कर्फ्यू से बेपरवाह होकर रोष प्रदर्शन शुरु कर दिया। 



लोगों के रोष को देखते हुए पार्षद  वापिस नगर कौंसिल दफ्तर के अन्दर चले गए। लेकिन लोग कौंसिल के गेट पर बैठ गए और नारेबाजी शुरू कर दी। दिलचस्प बात यह रही कि जब यह सब हो रहा था तो वहां पुलिस अथवा प्रशासन का कोई जिम्मेवार अधिकारी नहीं पहुंचा। कोरोना आपदा को लेकर प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। किसी के मूंह पर मास्क नहीं था व न ही शारीरिक दूरी का कोई ख्याल रखा गया। मामला बिगड़ता देख पार्षदों ने मध्यस्थता कर मामला सुलझाने का प्रयास किया लेकिन करीब एक घण्टे तक गतिरोध बना रहा। अन्तत: लोगों को काफी जद्दोजहद के बाद कुछ पार्षदों ने शांत किया गया। पार्षद ने कहा कि जिन लोगों को राशन के लिए बुलाया गया था उन्हें इस आश्वासन के साथ घर लौटने को कहा गया कि सरकार द्वारा भेजा राशन उन्हें घरों में जाकर बांटा जाएगा जिसके बांद स्थिति सामान्य हो सकी।

Mohit