कांग्रेसी मंत्री का चहेता जाली डोप टेस्ट करवाते पकड़ा, फिर बिना बताए मौके से खिसका

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 05:51 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): जाली डोप टेस्ट करवा कर हथियार लेने वाले लोगों के मामले आए दिनों चर्चा में रहते हैं। अब एक कांग्रेसी मंत्री का चहेता भी जाली डोप टेस्ट करवाते सेहत कर्मियों ने पकड़ा है। टेस्ट करवाने के लिए उक्त कांग्रेसी नेता अपने घर से लाया यूरिन सैंपल सेहत कर्मी को चकमा देकर शीशी में डालता हुआ जब पकड़ा गया तो उसके माथे पर पसीने आने लगे।

सेहत कर्मियों ने जब उससे इस संबंध में पूछताछ करने की कोशिश की तो वह बिना बताए वहां से चला गया। डोप टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लेने के लिए बाद में यही कांग्रेसी नेता अस्पताल के सीनियर अधिकारियों को फोन करने लगा। जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार द्वारा असला धारकों के लिए डोप टेस्ट लाजमी किया हुआ है। जिला स्तरीय सिविल अस्पताल में डोप टेस्ट करवाने के लिए यूरिन सैंपल सेहत कर्मियों के सामने बाथरूम में लिया जाता है। अक्सर ही कई बार कुछ लोग जो किसी नशे का सेवन करते हैं वह घर से अपनी नजदीकी किसी रिश्तेदार का सैंपल ले आते हैं ताकि टेस्ट में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ जाए। 

एक कांग्रेसी मंत्री का चहेता तथा महिला कांग्रेस का पति आज डोप टेस्ट करवाने के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचा जब यह डोप टेस्ट का सैंपल देने लगा तो मौके पर सेहत कर्मी मौजूद था। कांग्रेसी नेता द्वारा चकमा देकर सैंपल की शीशी में घर से लाया गया, जब इस बात का बाकी के कर्मचारियों को पता चला तो उन्होंने कांग्रेसी नेता से इस बारे में पूछताछ करने की कोशिश की। वह मौके से चला गया। 

गौरतलब है कि एक तरफ पंजाब सरकार द्वारा डोप टेस्ट में पारदर्शिता लाने का दावा कर रही है दूसरी तरफ सरकार के कांग्रेसी नेता नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं तथा रिपोर्ट नेगेटिव लेने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News