कांग्रेसी विधायक की कैप्टन को चेतावनी, पट्टी में क्वारंटाइन जेल बनाने के फैसले को ले वापिस

punjabkesari.in Monday, Apr 20, 2020 - 10:19 AM (IST)

तरनतारनः सब जेल पट्टी को क्वारंटाइन जेल बनाने का पंजाब सरकार के विधायक ने विरोध किया है।  कांग्रेस विधायक हरमिंदर सिंह गिल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को चेतावनी दी है कि अगर फैसला वापस न लिया गया तो 21 अप्रैल को सुबह 11 बजे जेल के बाहर धरने पर बैठेंगे। बता दें कि पंजाब के पहले मुख्यमंत्री प्रताप सिंह कैरों ने अपने कार्यकाल के दौरान पट्टी  में उक्त जेल बनाई थी। 200 कैदियों की क्षमता वाली सब जेल के 110 कैदियों को तीन दिन पहले श्री मुक्तसर साहिब की जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। पट्टी के विधायक हरमिंदर सिंह गिल ने सरकार के फैसले का विरोध किया।


विधायक ने कहा कि 45 हजार की आबादी वाले शहर के बीच में ही सब जेल है। इस जेल में तैनात सारा स्टाफ खौफ में है। विधायक गिल ने कहा कि सब जेल पट्टी को क्वारंटाइन जेल बनाने से यहां कोरोना पीड़ित कैदी भी आ सकता है। वह सबसे पहले पट्टी शहर और हलके के प्रति जवाबदेह हं। बाकी सियासत बाद में देखी जाएगी।
 गिल ने कहा कि सब जेल पट्टी में बाहरी जिलों से आने वाले हवालातियों को बर्दाशत नहीं किया जा सकता। ऐसा लगता है कि जैसे सब जेल को क्वारंटाइन जेल बनाने वाले अधिकारी पट्टी शहर और जिला तरनतारन के साथ कोई दुश्मनी निकाल रहे हों। रविवार को हरमिंदर सिंह गिल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से बात की और फैसला वापस लेने की मांग की।

 एडवोकेट दीपक अरोड़ा ने पट्टी जेल को क्वारंटाइन जेल बनाने खिलाफ पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को ई-मेल के माध्यम से पत्र भेजा है। पत्र में उन्होंने मांग की है कि पट्टी शहर को कोरोना से बचाने के लिए मामले में दखल दिया जाए। पत्र की कापी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, डी .सी. प्रदीप सभ्रवाल व एस.एस.पी. ध्रुव दहिया को भी भेजी है।

swetha