जाखड़ से मिले कांग्रेसी विधायक- कहा अफसरशाही के रवैये से लगता है जैसे पंजाब में हो अकालियों की सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 12:54 PM (IST)

पटियाला/रखड़ा(राजेश पंजोला, राणा): मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के जिला पटियाला की जिला शिकायत निवारण कमेटी में कांग्रेसी विधायकों में पैदा हुए असंतोष और बगावतनुमा माहौल से प्रदेश कांग्रेस भी बेहद चिंतित है। किसी निजी प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए पटियाला पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने चारों कांग्रेसी विधायकों हरदयाल सिंह कम्बोज, मदनलाल जलालपुर, रजिन्दर सिंह, निर्मल सिंह शुतराणा के साथ बातचीत की और पूरे मामले की जानकारी हासिल की। 

अफसरशाही जानबूझकर कर रही है कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ काम

इन विधायकों ने प्रदेश प्रधान को स्पष्ट किया कि वे मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के साथ हैं। पार्टी को बचाने के लिए ही उन्होंने वर्करों की आवाज बुलंद की है। विधायकों ने बताया कि प्रदेश की अफसरशाही और पुलिस पूरी तरह बेलगाम हो चुकी है और जानबूझ कर कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ काम किए जा रहे हैं।  अफसरों की कारगुजारी से इस तरह लगता है जैसे पंजाब में कांग्रेस की बजाय शिरोमणि अकाली दल की सरकार हो। अकाली दल के नेताओं और हारे हुए उम्मीदवारों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे थानों में पहुंच कर कांग्रेसी वर्करों और सरपंचों पर हमले करवा रहे हैं, जिस कारण पार्टी के वर्कर हताश हैं। 

विधायकों की मांग अफरशाही पर कसी जाए नकेल

वर्करों के मनोबल को उठाने के लिए यदि विधायक आगे नहीं आएंगे तो और कौन आएगा? उन्होंने कहा कि पार्टी को बचाने के लिए अफसरशाही पर नकेल कसनी पड़ेगी। मौजूदा समय इस तरह लग रहा है जैसे राज्य में अफसरशाही मुख्यमंत्री और मंत्रियों पर भारी हो। सूत्रों के अनुसार विधायक जलालपुर ने तो कई अफसरों के नाम लेकर प्रदेश जाखड़ को बताया कि किस तरह वह कांग्रेसी विधायकों और वर्करों को जलील कर रहे हैं। इस निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद चारों विधायक प्रदेश प्रधान की गाड़ी में बैठ कर चले गए, जिस के बाद उन्होंने राजपुरा के एक होटल में देर रात तक मीटिंग की। 

मुख्यमंत्री के साथ बात करके दोषी अफसरों के खिलाफ लिया जाएगा सख्त एक्शन : जाखड़ 

पंजाब कांग्रेस प्रधान से जब पूछा गया कि शुतराना के कांग्रेसी विधायक निर्मल सिंह ने 1 दिसंबर को मुख्यमंत्री निवास के सामने अघोषित समय के लिए धरने पर बैठने का ऐलान कर दिया है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी नौबत नहीं आने दी जाएगी। वह पार्टी के प्रधान हैं, लिहाजा हर विधायक की बात मुख्यमंत्री के पास उठाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बात करके दोषी अफसरों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। जो पुलिस अफसर नशों के सौदागरों के साथ मिले हुए हैं, उन पर कार्रवाई की जा रही है। वह मुख्यमंत्री  से मांग करेंगे कि ऐसे अफसरों को डिसमिस किया जाए।

swetha