केंद्रीय मंत्री पूरी की तथ्यहीन टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सांसद बिट्टू ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 01:03 PM (IST)

लुधियाना,6 जून (हितेश): पंजाब में प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन बेचने को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आरोपों पर कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू  ने पलटवार किया है। बिट्टू ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों को  वैक्सीन देने में मनाफा कमाने का सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि कुछ प्राइवेट अस्पतालों द्वारा दी गई राशि को सरकार के वायदे के मुताबिक राज्य के लोगों को मुफ्त वैक्सीन की सुविधा देने के लिए स्टेट फंड में जमा करवाया गया है। 


बिट्टू ने कहा कि  हालात के लिए सीधे तौर पर केंद्र सरकार जिम्मेदार है , जिसके द्वारा केद्र और राज्यों को मिलने वाली वैक्सीन के रेट में दोगुना फर्क डाला गया है। जबकि प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन देने के रेट को लेकर कोई शर्त शर्त नहीं लगाई गई। बिट्टू ने कहा कि  पंजाब को डिमांड के मुताबिक वैक्सीन नहीं दी जा रही है। जिसकी एक  वजह यह है कि केंद्र द्वारा पिछले साल देश के अंदर और बाहर से वक्सीन का का प्रबंध करने की दिशा में पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए और अब आने वाली वैक्सीन पर केंद्र ने कब्जा जमाया हुआ है। 

 

इसी तरह देश के भीतर की कम्पनियों के उत्पादन को बढ़ावा देने के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई गई। इस पर पर्दा डालने के लिए विपक्ष के राज्यों को बदनाम करने की कोेशिश की जा रही हैद। जबकि असलियत यह है कि 30 लाख वैक्सीन का ऑर्डर देने के बावजूद अब तक पंजाब को सिर्फ 4.29 लाख  वैक्सीन की सप्लाई की गई है।


इसके मुकाबले भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश, बकि मध्य प्रदेश  को काफी ज्यादा वैक्सीन की सप्लाई दी गई है जो उन्होंने स्टॉक की हुई है। इसका सबूत यह है  कि पड़ोसी राज्यों के मुकाबले पंजाब में  सिर्फ 14.13 फीसदी वैक्सीनेशन ही हो पाई है। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री पूरी को स्थिति स्पट करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News