पंजाब में कांग्रेस के बंद का दिखा मिला-जुला असर(Video)

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 05:27 PM (IST)

जालंधरः पेट्रोल व डीजल की कीमतों के विरोध में कांग्रेस द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया। इसका पंजाब के जिलों में मिला जिला असर देखने को मिला। जालंधर में सांसद सुनील जाखड़ के नेतृत्व में कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे हैं। आईए जानते है पंजाब के विभिन्न जिलों में कैसा रहा बंद का असर-:

फिरोजपुर 

फिरोजपुर से कुमार के अनुसार पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार की जा रही भारी वृद्धि के विरोध में कांग्रेस की बंद की कॉल पर फिरोजपुर शहर व छावनी मुकम्मल बंद रहा । लोगों ने भारत बंद की काल का भरपूर समर्थन करते हुए मांग की के पेट्रोल व डीजल की कीमतों में की जा रही भारी वृद्धि तुरंत वापस ली जाए ।  जिला कांग्रेस कमेटी  फिरोजपुर के प्रधान  सरदार चमकौर सिंह ढींडसा ने बताया  के  पेट्रोल व डीजल की कीमतों में  केंद्र सरकार द्वारा की जा रही भारी वृद्धि के विरोध में आज जिला कांग्रेस फिरोजपुर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा  प्रधानमंत्री वह केंद्र सरकार का पुतला जलाया जाएगा।

फगवाड़ा
फगवाड़ा से जलोटा के अनुसार पगवाड़ा में बंद पूरी तरह से फेल। सभी बाजार और दुकानें खुली रही।

गुरदासपुर

गुरदासपुर से विनोद के अनुसार कांग्रेस पार्टी द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी के विरोध में दी भारत बंद की कॉल का काफी असर गुरदासपुर  में देखने को मिला। बाजार के साथ-साथ शैक्षणिक संस्था भी बंद रही ।

लुधियाना
लुधियाना से नरिंद्र के अनुसार कांग्रेस के भारत बंद का असर लुधियाना में देखने को मिला। कांग्रेसियों द्वारा थ जोड़ कर चौड़ा बाजार को बंद करवाया जा रहा है।

पटियाला
पटियाला में पैट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में कांग्रेसियों ने महारानी परनीत कौर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

बठिंडा 

बठिंडा में बलविंद्र के अनुसार जिले में कांग्रेसियों के बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला। कांग्रेसियों ने जबरदस्ती बाजार करवाने के साथ गुंडे बुला के व्यापारियों को दुकानें बंद करने की धमकी दी। इसके विरोध में दुकान ने नारेबाजी की। जलालाबाद
जालाबाद से सेतिया के अनुसार जिले में कांग्रेसियों  के प्रदर्शन का कुछ खास असर देखने को नहीं मिला। भारत बंद की कॉल के बावजूद बाजार खुले रहे।
खन्ना

खन्ना से बिपन के अनुसार  देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के विरोध में जहां कांग्रेस और कुछ विपक्षी पार्टियों की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं पुलिस जिला खन्ना के पायल में विधायक लखबीर सिंह लक्खा की अध्यक्षता में अनोखे तरीके से घोड़ा गाड़ी पर रोष मार्च निकाल कर विरोध जताया गया। 

 

swetha