नया यूथ कांग्रेस अध्यक्ष लाने की तैयारी में कांग्रेस ,राजा वड़िंग ने इस्तीफे की खबर पर लगाया विराम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 12:41 PM (IST)

चंडीगढ़ः  गिदड़बाहा से एमएलए और राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस के प्रधान राजा वड़िंग के इस्तीफे के चर्चा इन दिनों कांग्रेस हलकों में चल रही है और कहा जा रहा है कि राजा वड़िंग से इस्तीफा ले लिया गया है लेकिन जब इस विषय में राजा वडिंग से बातचीत की गई तो उन्होंने इस बात को नकार दिया। वड़िंग ने एक हिंदी अखबार (पंजाब केसरी नहीं) में उनके इस्तीफे को लेकर छापी खबर को झूठी और बेबुनियाद करार दिया है। 'पंजाब केसरी' के साथ बातचीत दौरान राजा वड़िंग ने कहा कि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है और उन्होंने किसी को अपना इस्तीफा नहीं दिया। वड़िंग ने कहा कि यह खबर पैसे लेकर उन की साख को बिगाड़ने के लिए छापी गई है और वह इस अखबार खिलाफ कार्रवाई करेंगे। 

 

स्मरण रहे कि आज एक हिंदी अखबार में खबर लगी है कि यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा वड़िंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी आने वाले दिन में छिन सकती है और उनकी जगह नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जा रहे हैं। उसमें लिखा गया है कि  राजा वड़िंग से दस दिन पहले ही इस्तीफा ले लिया गया है और आने वाले दिनों में एक नए अध्यक्ष की घोषणा होने वाली है और जिसके लिए 4 नाम सामने आए हैं और उनमें से भी सीवी चांद रेड्डी नाम के शख्स का नाम सबसे आगे माना जा रहा है और वह साऊथ से यूथ कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं और उनकी नियुक्ति 2019 के चुनाव को देख कर ही की जाएगी। 

 

4 नामों पर चल रही चर्चा। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक जो चार नाम सामने आए हैं उनमें से अशोक चांदना जोकि राजस्थान से हैं एक बार एमएलए और एक बार एमपी का चुनाव लड़ चुके हैं और राजस्थान के यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। दूसरा नाम केशव चंद यादव का सामने आ रहा है जोकि यूपी से हैं और यूथ कांग्रेस में महासचिव हैं वहीं दो नाम साऊथ से भी सामने आए हैं जिनमें से श्रीनिवास बी वी बेंगलुरू से हैं और आंध्र प्रदेश से सीवी चांद रेड्डी हैं और अब इस पर फैसला राहुल गांधी और अशोक गहलोत ने लेना है। 

 

 

वहीं उनके पक्ष में ट्वीट करते हुए कृष्ण आलवरु संयुक्त सचिव, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने लिखा कि राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस के प्रधान राजा वड़िंग IYC अध्यक्ष हैं वह हमारे लिए एक प्रेरणा है हमें उनपर गर्व है। उन्होंने भी इस्तीफे की खबरों को नकारते इसे निराधार बताया।

Sonia Goswami