लुधियाना में आज कांग्रेस का हल्ला बल्ला, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ नगर निगम का ऑफिस

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 12:19 PM (IST)

लुधियाना (हितेश रिंकू): पंजाब के लुधियाना में आज कांग्रेस का हल्ला बोल होने जा रहा है। सांसद रवनीत बिट्टू व जिला कांग्रेस प्रधान संजय तलवाड़ नगर निगम के जोन-ए दफ्तर को घेरेंगे। मिली जानकारी के अनुसार बिट्टू आज कांग्रेसी वर्करों के साथ पहुंचेगे और जोन ए गेट पर ताला लगाने की तैयारी में हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab: लोगों के लिए राहत भरी खबर, Internet सेवाएं फिर हुई बहाल

वहीं बता दें कि कांग्रेस के धरने के मद्देनजर नगर निगम का ऑफिस पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।  इस धरने के दौरान कांग्रेस द्वारा नगर निगम के ऑफिस को ताला लगाने की घोषणा की गई है जिसके मद्देनजर पुलिस द्वारा भारी फोर्स लगाई गई है और जोन ए ऑफिस को जाने वाला मेन गेट बंद कर दिया गया है लेकिन फिर भी माता रानी मंदिर, कॉलेज व पार्किंग की तरफ से कांग्रेस के कार्यकर्ता नगर निगम ऑफिस तक पहुंचने शुरू हो गए हैं। जिसके चलते धरने के दौरान नगर निगम के ऑफिस को ताला लगाने की कोशिश को लेकर जमकर हंगामा होने की संभावना है। इस दौरान गेट बंद होने व गाड़ियां पार्क करने के लिए जगह न मिलने कारण नगर निगम में काम करवाने के लिए आने वाले लोगों के अलावा मुलाजिमों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: लुधियाना के टाइगर सफारी में फिर दिखेगी चहल-पहल, आज पहुंच रहे नए मेहमान

बताया जा रहा है कि नगर निगम चुनाव में हो रही देरी को लेकर जहां कोर्ट में कई केस चल रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने मुद्दे पर पंजाब सरकार के खिलाफ ग्राऊंड लैवल पर संघर्ष शुरू करने का फैसला किया गया है। इस बार नगर निगम चुनाव में हो रही देरी के अलावा अधर में लटके विकास कार्यों, अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों व आए दिन हो रहे घोटालों के आरोप में पंजाब सरकार के खिलाफ हल्ला बोल की घोषणा की गई है।

धरने से पहले लाइव हुए हल्का वैस्ट के पूर्व पार्षद

पंजाब सरकार खासकर नगर निगम के खिलाफ धरना लगाने से एक दिन पहले हलका वैस्ट के पूर्व पार्षद योजनाबद्ध तरीके से फेसबुक पर लाइव हुए। इस दौरान उक्त पार्षदों द्वारा अपने वार्ड में सड़कों की खस्ता हालत, सफाई व्यवस्था के अभाव की तस्वीर दिखाई गई और इस हालात को लेकर नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ भड़ास निकाली।

पुलिस के सामने रास्ते बंद करने व ताला लगाने से रोकने की चुनौती

कांग्रेस के धरने के दौरान पुलिस के सामने रास्ते बंद करने व ताला लगाने से रोकने की चुनौती रहेगी जिस स्थिति से निपटने की जिम्मेदारी ए.डी.सी.पी. सिटी-1 को दी गई है, क्योंकि मेन गेट बंद करने के बाद भी पार्किंग, कालेज या माता रानी मंदिर की तरफ से कांग्रेसियों की एंट्री रोकना आसान नहीं होगा। इसके अलावा कांग्रेसियों द्वारा मेन रोड पर जमा होने से आसपास के लोगों के साथ राहगीरों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Urmila