Income Tax की आढ़तियों पर रेड के बाद कांग्रेस का बयान, कहा-'बदले की राजनीति कर रहा केंद्र'

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 04:51 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आढ़तियों पर आयकर विभाग की छापेमारी को बदले की राजनीति तथा केंद्र का अनुचित रवैया करार दिया है। उन्होंने आज यहां कहा कि पंजाबी इस तरह के दबाव के आगे झुकने वाले नहीं हैं । देश के किसान कृषि को कारपोरेट से बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं । उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री अब किसानों की बात सुनेंगे जो पिछले कई दिनों से दिल्ली में धरना दे रहे हैं ।

जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन को फेल करने के लिए हर हथकंडा अपना रही है लेकिन शायद उन्होंने पंजाबियों को स्वभाव को अभी तक समझा ही नहीं। किसान व आढ़तियों का रिश्ता करीबी रिश्ता रहा है और इस रिश्ते में ऐसा करके दरार नहीं डाली जा सकती । केंद्र की यह कारर्वाई देश के संघीय ढांचे के भी खिलाफ है । 

केंद्र सरकार अपने खिलाफ उठने वाली हर आवाज को जायज नाजायज तरीके से रोकने में लगी हुई है। जाखड़ ने कहा कि पंजाब इस समय पूरे देश की लड़ाई लड़ रहा है। पंजाबियों के इस संघर्ष को अगली पीढि़यां याद रखेंगी जिन्होंने पूरे देश के किसान मजदूर व गरीब के हितों की रक्षा के लिए हर मुसीबत का सामना कर इस संघर्ष को करने की हिम्मत की। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह इस तरह की गंदी राजनीति करने की बजाय अविलंब खेती कानूनों को वापस लेकर किसानों की मांग माने। 

Vatika