राजोआना की सजा माफी का विरोध कर कांग्रेस माहौल खराब न करे: चंदूमाजरा

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 01:16 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने  कांग्रेस पार्टी को भाई बलवंत सिंह राजोआना की मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदले जाने का विरोध न करने के लिए कहते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी को श्री गुरु नानक देव जी के एक साल तक चलने वाले 550वें प्रकाश पर्व समागमों दौरान राज्य का माहौल बिगाडऩे वाली कोई हरकत नहीं करनी चाहिए।

यहां एक प्रैस बयान जारी करते हुए पूर्व सांसद प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि यह निंदनीय है कि कांग्रेस न सिर्फ भयानक अतीत को दोबारा ताजा करना चाहती है, बल्कि गुरु साहिब के आर्शीवाद से 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर पैदा हुई शांति तथा साम्प्रदायिक सौहार्द्र वाले वातावरण को बिगाडऩे के लिए उत्तेजक बयानबाजी कर रही है। चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस को मोदी सरकार द्वारा की इस कार्रवाई को आहत सिख मानसिकता पर मरहम के तौर पर लेना चाहिए, जिसके लिए अकाली दल तथा शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा अनेक अपीलें की गई थीं।

कांग्रेस को सिखों में ज्यादा कड़वाहट पैदा करने से रोकते हुए चंदूमाजरा ने कहा कि इस मुद्दे पर प्रदर्शन करके कांग्रेस को राज्य के शांतिपूर्ण वातावरण को खराब करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रदर्शन का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे कांग्रेसी सांसद रवनीत बिट्टू को दोबारा सोचना चाहिए कि इसका राज्य पर कितना बुरा असर पड़ सकता है। पंजाब ने एक दशक से ज्यादा कष्ट भोगा है। कांग्रेस को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए कि जो राज्य की शांति तथा सांप्रदायिक सौहार्द्र भंग करके दोबारा इसे काले दिनों की ओर धकेल दे।  

Vatika