Exit Poll के नतीजों को कांग्रेस ने नकारा, दिया ये बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 01:49 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में सरकार बनने को लेकर सामने आ रहे एग्जिट पोल के नतीजों को कांग्रेस पार्टी की तरफ से ख़ारिज किया गया है। इस संबंधित प्रैस कांफ्रैंस करते हुए कैबिनेट मंत्री डा. राज कुमार वेरका ने कहा कि यह एग्जिट पोल गलत तरीके से सामने लाए गए है और कांग्रेस इन पोल को नकारती है। वेरका ने कहा कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भी एग्जिट पोल के नतीजों के दौरान आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को 54 -54 सीटें दीं गई थीं।

उन्होंने कहा कि नतीजों दौरान कांग्रेस को 75 सीटें हासिल हुई जबकि आम आदमी पार्टी सिर्फ़ 20 सीटें ही जीत सकी और उस समय एग्जिट पोल के नतीजे गलत साबित हो गए। इस बार भी एग्जिट पोल के नतीजे बिल्कुल गलत हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं है। वेरका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गोवा, उत्तराखंड और पंजाब में बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी माझा में से कम से -कम 15 सीटे जीतेगी और 15 सीटे दोआबा में से जीत जाएंगी। उन्होंने दावा किया कि इसके साथ मालवा से पार्टी को 30 सीटों पर जीत हासिल होगी।  हम बहुमत के आंकड़े को छूकर बैठे हुए हैं और यह संख्या बढ़ेगी ही, घटेगी नहीं। पूर्व मुख्यमंत्री बीबी राजिन्दर कौर भट्ठल के आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले बयान पर बोलते डा. राज कुमार वेरका ने कहा कि हर किसी की अपनी -अपनी सोच है लेकिन पार्टी में अभी तक इस तरह का कोई विचार -विमर्श नहीं किया गया।
 

Content Writer

Vatika