आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस ने फैंका यह पत्ता

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 10:22 AM (IST)

जालंधर (धवन): कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने आज नई चुनावी कमेटियां बनाकर हिन्दुओं को साथ जोडऩे का प्रयास किया है। कांग्रेस नेतृत्व के पास ऐसी रिपोर्टें पहुंच रही थीं कि पंजाब में हिन्दू मतदाताओं ने खामोशी धारण की हुई है। 2017 में विधानसभा चुनावों में हिन्दू मतदाताओं द्वारा कांग्रेस को दिए गए समर्थन के कारण ही कांग्रेस सत्ता में आई थी। इस बार कांग्रेस ने दलित व जाट सिख नेताओं को प्रतिनिधित्व दे दिया था। दलित के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री का पद दिया गया तो जाट सिख के रूप में नवजोत सिद्धू का चेहरा आगे किया गया था।

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल आज फिर 'मिशन पंजाब' पर, CM चन्नी को बनाया निशाना

किसी हिन्दू नेता को कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई थी। ‘पंजाब केसरी’ में रविवार को प्रकाशित समाचार में यह खुलासा किया गया था कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ के मध्य सहमति बन गई है। उसी के अनुरूप आज जाखड़ को पंजाब चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन बनाने के साथ-साथ टिकट वितरण कमेटी का सदस्य बनाकर जिम्मेदारियां दी गईं।

यह भी पढ़ेंः समारोह दौरान नवजोत सिद्धू को लेकर CM चन्नी का बड़ा बयान

इसी तरह से पंजाब स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन भी हिन्दू नेता अजय माकन को बनाया गया। हिन्दू समुदाय से संबंध रखतीं अम्बिका सोनी को समन्वय समिति का चेयरमैन बनाया गया। इस तरह 3 हिन्दू नेताओं को जिम्मेदारियां कांग्रेस नेतृत्व ने देकर हिन्दू समुदाय को अपने साथ जोड़े रखने की पहल की है। हिन्दू मतदाताओं की इस बार भी चुनाव में अहम भूमिका रहनी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News