कांग्रेस ने जीत के लिए हर हथकंडे का इस्तेमाल किया: सुखबीर

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 06:48 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया कि शाहकोट विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग समेत हर हथकंडे का इस्तेमाल किया। 

बादल ने यहां जारी बयान में पार्टी कार्यर्काओं को उपचुनाव में कड़ी मेहनत करने और पार्टी का वोट शेयर बचाए रखने के लिए आभार व्यक्त किया। बादल के अनुसार शिअद को 2017 विधानसभा चुनाव में 46913 वोट मिले थे, जबकि उपचुनाव में तीन हजार कम वोट यानी 43944 वोट मिले हैं। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत आम आदमी पार्टी को मात्र डेढ़ फीसदी 1900 वोट मिले हैं जो नोटा के वोटों से थोड़े वोट ही ज्यादा हैं और इस तरह पार्टी पूरी तरह समाप्त हो गई है। उन्होंने कहा कि अब आप पंजाब में राजनीतिक पार्टी नहीं रह गई। 

बादल ने कहा कि उनकी पार्टी मुश्किल समय में चुनाव लड़ रही थी क्योंकि कांग्रेस सरकार ने सभी लोकतांत्रिक सिद्धांतों को त्यागकर आबकारी, बिक्री कर, पंचायत, विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों समेत पुलिस बल का इस्तेमाल वोटरों को डराने के लिए किया। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बावजूद शिअद ने कड़ी टक्कर दी क्योंकि जमीनी समर्थन उसे हासिल था। उन्होंने कहा कि हालांकि नतीजे पार्टी के किए गए प्रयासों के अनुरूप नहीं हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा क्षेत्र में अवैध शराब के ट्रकों के प्रवेश की अनदेखी की गई और चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन हुए। 

उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के बावजूद शिअद फैसले को स्वीकारती है और प्रदेशवासियों को न्याय दिलाने के लिए कार्य करती रहेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम कांग्रेस को पंजाब की जनता से किए वायदों को पूरा करने के लिए मजबूर करेंगे और किसी बहाने के पीछे छिपने का मौका नहीं देंगे।Þ 

Vaneet