कांग्रेस ‘अमिताभ बच्चन’ को ‘फेंकू प्राइम मिनिस्टर’ बनने के लिए करेगी अप्रोच

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 03:43 PM (IST)

अमृतसर(सफर): 2019 के चुनावों से पहले पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडैंटल प्राइम मिनिस्टर’ के जवाब में कांग्रेस अब ‘फेंकू प्राइम मिनिस्टर’ के तौर पर बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को रूपहल परदे पर उतारने के लिए अप्रोच करेगी। 



गांधी परिवार की दोस्ती ने बिग बी को इलाहाबाद का सांसद बनाया था
फिल्म की कहानी से लेकर भूमिकाओं का चयन करने वाले आर्टिस्ट, डायरैक्टर व विधायक डा. राज कुमार वेरका ‘पंजाब केसरी’ से खास बातचीत में मानते हैं कि बच्चन परिवार व गांधी परिवार के बीच दोस्ती ने ही बिग बी को इलाहाबाद (अब प्रयाग राज) का सांसद बनाया था। राजीव गांधी के साथ उनकी दोस्ती जगजाहिर थी। कई ऐसे थिएटर आर्टिस्ट हैं जिनकी एक्टिंग ऐसी गंभीर फिल्मों में अभिनय से कह देती है उन्हें भी फिल्म में जगह मिलेगी। फिल्म की स्क्रिप्ट किरदारों के अनुरूप लिखी जा रही है। कांग्रेस पार्टी के पास कई ऐसे चेहरे हैं जो पहले से ही थिएटर से लेकर बॉलीवुड-पॉलीवुड का हिस्सा रहे हैं फिल्म में उन्हें भी चांस दिया जाएगा। 


‘द एक्सीडैंटल प्राइम मिनिस्टर’ 2019 में होगी सुपर-डुपर हिट 
संविधान जनक बाबा भीमराव अम्बेदकर पर ‘लघु फिल्म’ बनाकर दुनिया भर में अपनी एक्टिंग व कहानी से अमिट छाप छोडऩे वाले डा. राज कुमार वेरका से जब पूछा गया कि ‘द एक्सीडैंटल प्राइम मिनिस्टर’ के जवाब में ‘फेंकू प्राइम मिनिस्टर’ बनाने का आइडिया आया, कहानी आप ने लिखनी है, किरदार को देख कहानी लिखी जाती है, अनपुम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है आपकी ‘फेंकू प्राइम मिनिस्टर’ अगर मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किरदार पर बन रही है तो मोदी के किरदार में कौन सा ऐसा चेहरा होगा जो रूपहले परदे पर अनुपम खेर जैसे कलाकार को टक्कर दे सके, कोई छवि तो होगी मन में, कद-काठी को लेकर कई बड़े कलाकारों में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगन, शाहरुख खान, आमिर खान, रणबीर कपूर, नसीरूद्दीन शाह, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, रंजनीकांत जैसे कलाकारों की लंबी लिस्ट है क्या इनमें किसी का नाम मन में चल रहा है तो इसका जवाब उन्होंने कुछ यूं दिया ‘ फिल्म बनाने के लिए हम सभी को अप्रोच करेंगे, जो कहानी के अनुरूप है उसे अलग-अलग किरदार मिलेंगे। फिल्म सच्चाई पर होगी, 2019 की सुपर-डुपर हिट होगी। कलाकारों के नामों का चयन होना है, हम पहले उनसे जरूर अप्रोच करेंगे जो कांग्रेस के साथ हैं और कांग्रेस का ‘हाथ’ हैं। 

‘फेंकू प्राइममिनिस्टर’ में हो सकती है ‘आप’ की भूमिका 
‘फेंकू प्राइममिनिस्टर’ में ‘आप’ की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता। ‘पंजाब केसरी’ से बातचीत में फिल्म के डायरैक्टर डा. राज कुमार वेरका कहते हैं कि ‘हमारे पंजाब के पास भगवंत मान हैं, मान लो वह ‘आप’ के हैं लेकिन वह हमारे भी तो हैं, कलाकार की जाति नहीं होती, कोई धर्म नहीं होता। हर जाति उसकी होती है हर धर्म उसका होता है। भगवंत मान को फिल्म में लेने का विचार है। 
 

Vaneet