कांग्रेस आम चुनाव में पंजाब की सभी सीटें जीतेगी: कौर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 10:56 PM (IST)

जालंधर: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता परनीत कौर ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस केंद्र में अगली सरकार बनाएगी और आगामी आम चुनावों के दौरान राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटें भी जीतेगी। कौर जो यहां एनजीओ वल्र्ड वाइड स्कोप वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित एक समारोह ‘लोहड़ी धीयां दी’ में भाग लेने के लिए आईं थी, ने कहा कि देश का मिजाज स्पष्ट है कि लोग मोदी की जन-विरोधी नीतियों से पूरी तरह से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में संपन्न पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों से मोदी सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा प्रतिबिंबित होता है जिसमें भाजपा का पूरी तरह सफाया निश्चित प्रतीत होता है। 

कौर ने कहा कि पांच राज्यों में से तीन में कांग्रेस के पक्ष में फैसला आया और दो में क्षेत्रीय दलों ने साबित किया कि लोग जनविरोधी नीतियों के कारण मोदी सरकार को बाहर करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाएगी और देश में अभूतपूर्व विकास के एक नए युग की शुरूआत करेगी। उन्होंने कहा कि जहां तक राज्य का सवाल है, पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटें कांग्रेस पार्टी जीतेगी। इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हमारी आने वाली पीढिय़ों के भविष्य की सुरक्षा के लिए कड़े प्रयास कर रही है। उसने कहा कि एक तरफ कन्या भ्रूण हत्या की जांच करने और दूसरे राज्य में ड्रग के खतरे से राज्य के युवाओं को दूर करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में सक्रिय भागीदार बनाने के लिए रोजगार के नए अवसर खोलने के लिए भी प्रयास कर रही है। कार्यक्रम के आयोजन के लिए एनजीओ की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह लड़कियों के साथ लैंगिक भेदभाव की प्रवृत्ति को उलटने में मददगार होगा। इस अवसर पर उन्होंने बालिकाओं की माताओं को मिठाई और उपहार भी वितरित किए। 

Vaneet