कांग्रेसी वर्कर 1.10 किलो हैरोइन सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 11:14 AM (IST)

तरनतारन (रमन): थाना सदर पट्टी की पुलिस ने एक कांग्रेसी वर्कर को 1 किलो 10 ग्राम हैरोइन सहित काबू किया है। पुलिस ने बिना किसी दबाव में आए आरोपी पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वर्णनीय है कि केन्द्रीय चुनाव आयोग द्वारा गत दिवस कोड ऑफ कंडक्ट के लागू होने के उपरांत पुलिस की तरफ से उक्त कार्रवाई को अंजाम देने की बात इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार गांव दासूवाल निवासी सारज सिंह पुत्र तारा सिंह कांग्रेस पार्टी का वर्कर है। वर्ष 2015 में बी.एस.एफ. की 83 बटालियन की तरफ से & आरोपियों, जिनमें कुलदीप सिंह, निशान सिंह और नरिन्द्र सिंह शामिल थे, को 20 किलो हैरोइन, 2 पिस्तौल, 7 राऊंट, 2 पाकिस्तानी सिमों सहित काबू किया था, जिन्होंने पूछताछ के दौरान बताया था कि सारज सिंह पुत्र तारा सिंह जो क्षेत्र में मशहूर कांग्रेसी वर्कर है, भी हैरोइन के धंधे में शामिल है।

इसके बाद पुलिस ने सारज सिंह के विरुद्ध भी मामला दर्ज कर लिया था परंतु बाद में अदालत की तरफ से सारज सिंह को सबूतों की कमी होने के कारण केस से बरी कर दिया गया था। इसी तरह 8 सितम्बर 2018 की देर रात अमरकोट चौक में नाके पर तैनात पंजाब पुलिस के हैड कांस्टेबल इन्द्रजीत सिंह और कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने एक इनोवा को रुकने का इशारा किया तो तेज रफ्तार इनोवा ने दोनों पुलिस मुलाजिमों को कुचल दिया था, जिस दौरान उनकी मौत हो गई। उस समय यह बात काफी चर्चा में रही थी कि घटना को अंजाम देने वाली इनोवा जो सारज सिंह के भाई कारज की है और इस दौरान कार चालक व्यक्ति हैरोइन ले फरार हो गया। राजनीतिक दबाव पडऩे के कारण पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए मामले को शांत कर दिया था। 

Vatika