पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव की मीटिंग में जबरदस्त हंगामा, आपस में भिड़ गए कांग्रेसी वर्कर

punjabkesari.in Thursday, Jan 25, 2024 - 04:00 PM (IST)

बलाचौर (ब्रह्मपुरी): पंजाब कांग्रेस में अंतर्कलह दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अभी-अभी नवांशहर से बड़ी खबर सामने आई है कि चलती मीटिंग में कांग्रेस वर्कर आपस में भिड़ गए। मिली जानकारी के अनुसार आनंदपुर साहिब की सीट को लेकर मीटिंग रखी गई थी, जिसमें कांग्रेस इंचार्ज देवेंद्र यादव सहित मनीष तिवारी मौजूद रहे। वहीं पंजाब प्रधान अमरिंदर राजा वड़िंग किसी कारण इस मीटिंग में शामिल नहीं हो सके। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने आज बलाचौर चौधरी पैलेस में ‘खुली चर्चा’ कार्यक्रम के बैनर तले लोकसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब के अंतर्गत आने वाले 9 विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित की। जिसमें विशेष तौर पर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव और पंजाब अध्यक्ष राजा वड़िंग को आना था। इस मौके पर देवेंद्र यादव तो पहुंच गए, लेकिन राजा वड़िंग बीमार होने के कारण नहीं पहुंच सके। इस बैठक में लोकसभा क्षेत्र सदस्य मनीष तिवारी, पूर्व स्पीकर राणा के.पी, पूर्व मंत्री बलबीर सिद्धू, पवन दीवान, संदीप संधू, चौधरी दर्शन लाल मसंगूपुर, लाली गढ़शंकर, अगंद सैनी व अन्य नेता मौजूद रहे।  

इसी बीच चलती मीटिंग के दौरान 2 पक्ष आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि बरिंदर ढिल्लों के समर्थकों का दूसरे पक्ष के साथ विवाद हो गया। इस दौरान देवेंद्र यादव व मनीष तिवारी ने बड़ी ही मुश्किल से स्थिति को संभाला। दोनों पक्ष एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे थे। बरिंदर ढिल्लों के समर्थकों ने कहा कि दूसरे पक्ष के लोगों को मीटिंग में बोलने का कोई हक नहीं है, क्योंकि वह कांग्रेस वर्कर नहीं है और न ही उन्होंने कभी कांग्रेस को वोट दिया है। इस दौरान उन्होंने मनीष तिवारी को भी आगामी चुनाव में टिकट न दिए जाने का विरोध किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान बरिंदर ढिल्लों के समर्थक तथा श्री आनंदपुर साहिब कांग्रेस पार्टी आपस में भिड़े।

बैठक में विचार-विमर्श के दौरान सुझाव देते हुए गढ़शंकर के लाली समर्थकों ने एक नेता के बैठक में आने पर आपत्ति जताई, इसी तरह श्री आनंदपुर साहिब हलके के कुछ कार्यकर्ता गढ़शंकर के अपने क्षेत्र के बारे में विचार करते हुए विवाद पर उतर आए। इस मौके पर नगर कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष टिंकू घई ने मसले को हल करने की कोशिश की तो बरिंदर ढिल्लों के समर्थक गलत फहमी हुई और विवाद पर उतरा आए। जिस कारण मामला गर्मा गया। इस मामले पर बात करते हुए मुख्य आयोजक अजय मंगूपुर जिला अध्यक्ष नवांशहर ने कहा कि बैठक बहुत सफल रही और कार्यकर्ताओं के संग मिलनी कार्यक्रम था। सभी वर्करों के गिले शिकवों को दूर करने व नई रणनीति बनाने के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव के समक्ष सुझाव पेश किए गए। यह अनुशासन से पूर्ण एवं सराहनीय भी थे। मामले को लेकर मंगूपुर ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी के एक परिवार इकट्ठा हुआ था जिसमें कुछ शिकायतें थीं, यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं था।

आपको बता दें देवेन्द्र यादव व कांग्रेसी नेता सभी जिलों में जाकर लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों का मंथन कर रहे हैं। इसी के चलते आज उनकी आनंदपुर सीट को लेकर नवांशहर में मीटिंग थी।गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस में कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू व प्रताप बाजवा सहित अन्य नेताओं में कलह बढ़ता ही जा रहा है। सिद्धू की अलग से रैलिया करने को लेकर पंजाब प्रधान राजा वड़िंग कई बार चेतावनी दे चुके हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini