पंचायत समिति चुनाव: टिकटों के वितरण को लेकर भिड़े कांग्रेसी, धर्मसोत ने छोड़ी बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 04:45 PM (IST)

रूपनगर: जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावों में टिकटों के वितरण को लेकर जिला कांग्रेसी आपस में भिड़ गए। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी ऑब्जर्वर एवं कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत और सहायक ऑब्जर्वर राजपाल सिंह के सामने कांग्रेसियों में तू-तू मैं-मैं हो गई। इसके बाद साधू सिंह धर्मसोत बैठक से उठकर चले गए और जाते-जाते बोले कि चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन ब्लॉक प्रधान के जरिए जिला प्रधान के पास पहुंचा दें। इसके बाद बैठक खत्म हो गई। बैठक की शुरुआत पंजाब प्रदेश महासचिव सुखविंदर सिंह विस्की ने की। 

जिला प्रधान विजय शर्मा टिंकू की अगुवाई में बैठक आरंभ हुई। बैठक में ऑब्जर्वर धर्मसोत ने जब कहा कि बताओ कि कितने आवेदन आए हैं, तो बताया गया कि अभी कोई आवेदन नहीं आया है। इस पर धर्मसोत ने कहा कि उम्मीदवार मंगलवार सायं तक आवेदन जिला प्रधान के पास जमा करवाएं। बैठक में नूरपुरबेदी ब्लॉक के गांव बैंस के युवा सरपंच सम्राट चंदन ने बैठक में कहा कि मैं 16 साल की उम्र से कांग्रेस पार्टी का वर्कर हूं। हमने बहुत चुनाव जीते भी हैं और हारे भी हैं।

विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बरिंदर सिंह ढिल्लों मुझे भूलकर हमारे शरीकों के साथ मिलकर बैठक करके चले गए। इस बात का मुझे अफसोस है। जब सम्राट चंदन ने अपने संबोधन में ये कहा कि विधानसभा चुनाव के मतदान के तीन दिन पहले बरिंदर सिंह ढिल्लों को फोन पर हुई बातचीत में कहा था कि ढिल्लों साहब तुसीं दस हजार वोटां नाल पीछे चल रहे हो। पर फैर इलाकावाद हावी हो गया और हार में वोटां दी संख्या ज्यादा हो गई। इस पर बरिंदर सिंह ढिल्लों के समर्थक मनदीप सिंह रिंका आक्रोश में आ गए और सम्राट चंदन को सवाल किया कि पहलां एह दस्सो कि मनोहर लाल तुहाडे पिता ने। सम्राट ने इसका जवाब हांजी में दिया। जिसके बाद तैश में आए मनदीप रिंका ने कहा कि उन्हां ने तां विधानसभा चोणां च पार्टी बूथ दा बस्ता वी नई फडिय़ा सी। दस्सों तुसीं पार्टी वफादारी दी गल्ल करदे हो। इससे पहले रूपनगर ब्लाक प्रधान रछपाल सिंह, नूरपुरबेदी ब्लाक प्रधान देसराज सैनी, मोरिंडा ब्लाक प्रधान हरपाल सिंह ने भी संबोधित किया। गुटबंदी हटाओ, पार्टी बचाओ बैठक में संबोधित करते हुए जिला ऑब्जर्वर एवं कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने सभी वर्करों को कहा कि वो आज बैठक में बतौर वर्कर बैठक में शामिल हुए हैं। 

धर्मसोत ने कहा कि पार्टी उन्हें ही उम्मीदवार बनाएगी जो पार्टी के लिए काम करते हैं। पार्टी पुराने टकसाली वर्करों तथा युवा दोनों को मौका देगी। उन्होंने कहा कि ये भी ध्यान रखा जाएगा कि जिन लोगों ने पार्टी के उम्मीदवारों को पिछले चुनावों में सहयोग नहीं दिया, उनको हरगिज पार्टी टिकट नहीं देगी। उन्होंने पार्टी वर्करों को गुटबंदी से बचने तथा पार्टी के हित में काम करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की दस सालों बाद सरकार आई है तथा सभी को पार्टी को मजबूत बनाने रखने में योगदान देना चाहिए।
 

Vaneet