कश्मीर में सेना को कमजोर करने की साजिशें बंद हों : जाखड़

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 10:11 PM (IST)

जालंधर: पंजाब केसरी समूह द्वारा आज आयोजित 115वें शहीद परिवार फंड समारोह में पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि कश्मीर में सेना को कमजोर करने की साजिशें बंद होनी चाहिए क्योंकि वह तो भारत विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ रही है। कश्मीर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में लागू स्पैशल पावर एक्ट में कोई भी छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए जिससे भारतीय सेना व सशस्त्र बलों का मनोबल कमजोर हो। उन्होंने कहा कि जब तक कश्मीर को हम देशविरोधी ताकतों से बचाते नहीं है तथा हम भारतीय सेना के बचाव में आगे नहीं आते हैं तब तक वहां हालात शांत नहीं हो सकते हैं।
 

पत्थर मारने का जवाब तो मिलेगा ही
जाखड़ ने कहा कि कश्मीर में पुलिस केसों का सामना कर रहे 354 सैनिकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके कहा है कि उनका क्या कसूर था वह तो शांति स्थापित करने के प्रयासों में लगे हुए थे। अगर उन पर कोई पत्थर मारता है तो वह उसका जवाब तो उन्हें देंगे। उन्होंने कहा कि शहादत देने वाले परिवारों का सम्मान किया जाना चाहिए। कश्मीर में अब सैनिकों पर नहीं बल्कि देश पर तमाचा मारने की कोशिशें हो रही हैं। 

कश्मीर पर नहीं होनी चाहिए घटिया राजनीति
उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर घटिया राजनीति नहीं होनी चाहिए तथा भारत सरकार को कश्मीर में लड़ रहे सैनिकों के बचाव के लिए आगे आना चाहिए। अगर शांति प्रयासों में जुटे सैनिकों पर केस ही दायर किए जाने हैं तो फिर कश्मीर में लडऩे के लिए कोई भी सैनिक आगे नहीं आएगा। फिर तो जम्मू-कश्मीर सरकार को अपनी पुलिस से ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ लेनी चाहिए।

विधानसभाओं में एक दूसरे पर मारते हैं जूते
जाखड़ ने कहा कि राजनीति में अब जेब काटने वाले ज्यादा आगे आ रहे हैं। राष्ट्र निर्माण की किसी को ङ्क्षचता नहीं है। विधानसभाओं में एक-दूसरे को जूते मारे जाते हैं। घटिया किस्म की छीटाकशी बंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि काश आज जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल भी होते ताकि उनके सामने सैनिकों की ङ्क्षचता रखी जा सकती। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर के पार सर्जीकल स्ट्राइक केवल अभी नहीं हो रही है बल्कि सर्जीकल स्ट्राइक का मामला तो लम्बे समय से चलता आ रहा है। अनेकों बार पहले भी कश्मीर के पार जाकर सैनिकों ने सर्जीकल स्ट्राइक की है ऐसे मामलों को सार्वजनिक तौर पर उछाला नहीं जाना चाहिए। 

शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी, सांसद संतोख सिंह व औजला सहित कई प्रतिष्ठित राजनीतिज्ञ पहुंचे
जालंधर: शहीद परिवार फंड समारोह में पंजाब के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी, जालन्धर के कांग्रेसी सांसद चौ. संतोख सिंह, अमृतसर के कांग्रेसी सांसद गुरजीत सिंह औजला, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, हिमाचल प्रदेश के कांग्रेसी विधायक रजिन्द्र राणा, विधायक रजिन्द्र बेरी, सुशील रिंकू, पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, के.डी. भंडारी, जयकिशन सैनी, जिला प्रधान दलजीत सिंह आहलूवालिया, जिला भाजपा प्रधान रमन पब्बी, पंजाब भाजमुयो अध्यक्ष सन्नी शर्मा, ‘आप’ माझा जोन के इंचार्ज कुलदीप सिंह धालीवाल, पंजाब आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कालड़ा, आर.एस.एस. के वरिष्ठ नेता कश्मीरी लाल खन्ना, जिला ‘आप’  प्रधान डा. एस.के. माली, लुधियाना से रजिन्द्र शर्मा, पंजाब कांग्रेस के सचिव यशपाल सिंह धीमान, धर्मपाल ग्रोवर कपूरथला व अन्य ने भी भाग लिया।

शहीद परिवार फंड समारोह का शुभारंभ कविता से किया
मंच संचालन करते हुए श्री वरिन्द्र शर्मा ने शहीद परिवार फंड में भाग लेने वाले विशिष्ठ अतिथियों के जीवन परिचय की जानकारी दी। शहीद परिवारों में वितरण कार्य में श्री राम नवमी उत्सव कमेटी के महासचिव अवनीश अरोड़ा ने सहयोग दिया। शहीद परिवार फंड समारोह का शुभारंभ पटियाला से आई श्रीमती सतिन्द्र कौर की मार्मिक कविता के साथ हुआ। इससे पहले ङ्क्षहद समाचार ग्राऊंड में पहुंचने पर राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल, केंद्रीय मंत्री रावइंद्रजीत सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला, डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा व मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार का अभिनंदन श्री अविनाश  चोपड़ा तथा श्री अमित चोपड़ा व अन्य परिवारिक सदस्यों द्वारा किया गया। 

Des raj