दिल्ली-अमृतसर-कटरा राष्ट्रीय एक्सप्रैस राजमार्ग के निर्माण को लेकर 42 गांवों में रजिस्ट्रियों पर लगी रोक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 09:00 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): दिल्ली-अमृतसर-कटरा राष्ट्रीय एक्सप्रैस राजमार्ग के निर्माण को लेकर जमीन एक्वायर किए जाने के मामले में सरकार के आदेशों पर जिला प्रशासन ने सब-रजिस्ट्रार जालंधर-2 के तहत आते 42 गांवों की जमीनों संबंधी रजिस्ट्रियों पर रोक लगा दी है। उल्लेखनीय है कि होशियारपुर में हाईवे के लिए जमीन एक्वायर करने से पहले हाईवे के अन्तर्गत आती प्रापर्टियों की खरीद-फरोख्त करके करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ था, इसी को देखते हुए सरकार ने इन गांवों की रजिस्ट्रियों पर पहले ही रोक लगा दी है।

डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने इस संबंधी एक बैठक करके राजस्व विभाग के अधिकारियों को सरकार के आदेशों से अवगत करवा दिया है। जालंधर जिले के अन्तर्गत आते जिन गांवों से संबंधित जमीनों की रजिस्ट्रियां करने पर रोक लगी हैं, इन गांवों से संबंधित कुछ जमीनों को इस एक्सप्रैस राजमार्ग प्रोजैक्ट को पूरा करने के लिए एक्वायर किया जा सकता है जिस कारण सरकार ने इस कदम को उठाया है।

इन 42 गांवों में रजिस्ट्री पर लगी है पाबंदी

चिट्टी, निजरां, बसेसरपुर, कोहाला, सफीपुर, जैनूकोट, कोटला, संगोसोहल, गोबिन्दपुर, गोना चक्क, सियावल, गाखल, अठोला, गोकलपुर, चक्क बसेसरपुर, अलीचक्क, दरियापुर, सहिचंगी, खैरा माझा, हीरापुर, नंगल मनोहर, जगन, कल्याणपुर, बस्ती बावा खेल, राजपुर, सूरां, सिंह, चक्क रामपुर ललियां, ललियांकलां, पवार, कुराली, गिल, फिरोज, चमियारा, गाजीपुर, मंड, तलवाड़ा, बस्ती इब्राहिम खां, ललियांखुर्द, रामपुर लल्लियां, सदाचक्क व हेलर।

Edited By

Sunita sarangal