राष्ट्रीय राजमार्ग का अभी भी नहीं हो सका निर्माण कार्य शुरू

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 01:11 PM (IST)

बठिंडा (अबलू): टोल रोड होने के बावजूद बठिंडा के राष्ट्रीय राजमार्ग को धंसे आज चौथा दिन हो चुका है, परन्तु अभी तक सिर्फ कागजी कार्रवाई के सिवाय कुछ भी नहीं हो सका। लोगों की परेशानी वैसी की वैसी है, लेकिन न प्रशासन व न ही कोई विभाग इस प्रति गंभीर दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि 4 जुलाई की रात को यह राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 54 बठिंडा की झील नंबर 3 के पास 4 फुट धंस गया था और इसमें एक कार में सवार परिवार के 5 सदस्य बाल-बाल बच गए थे और कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त गई थी।

 बठिंडा-अमृतसर के एक महीने में करीब 4 चक्कर लगाने वाले कपड़ा व्यापारी राज कुमार बब्बर के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग का इस तरह धंस जाना मामूली बात नहीं है। इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए, क्योंकि इस मार्ग पर आवाजाही अधिक व तेज गति वाहनों की होती है। उक्त घटना ने सभी सड़कों पर सवालिया निशान लगा दिया है और लोगों का भरोसा इस राष्ट्रीय राजमार्ग से उठना स्वभाविक है। इस मार्ग पर सफर करना अब खतरे से खाली नहीं है। 

ट्रक यूनियन के अध्यक्ष बाबू सिंह गिलपत्ती ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग का इस तरह से धंस जाना दुर्भाग्यपूर्ण व सरकार की नालायकी साबित करता है। इसमें कसूरवार अफसरों, ठेकेदारों व अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। पहले बनाने वाली सरकार व अब इसको संभालने वाली सरकार दोनों की ही नालायकी सामने आ रही है। लोगों की परेशानियों को मुख्य रखते हुए इस मार्ग को जल्द से जल्द तैयार करना चाहिए। 

Punjab Kesari