बेअदबी मामला: SIT ने अदालत में पेश किए चालान, 3 आरोपी अभी भी फरार

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 03:00 PM (IST)

मोगा: बेअदबी मामलों की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने मोगा के गांव मलके और बठिंडा के गांव गुरूसर में हुई बेअदबी की घटना सम्बन्धित बाघापुराना तथा फूल अदालत में चालान पेश किए हैं। मोगा के गांव मलके में हुए बेअदबी मामले सम्बन्धित एसआईटी ने मुख्य आरोपी प्रिथी सिंह सहित पांच के खिलाफ  चालान पेश किया है। इसी तरह गुरूसर केस सम्बन्धि 6 लोगों के खिलाफ  चालान पेश किया गया है।

एसआईटी प्रमुख डी.आई.जी. रणबीर सिंह खटरा ने बताया कि गुरूसर बेअदबी केस सम्बन्धित तीन मुख्य आरोपी प्रदीप कलेर, संदीप बरेटा और हर्ष धूरी अभी तक फरार हैं, जिन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तरफ से छापेमारी की जा रही है। फूल अदालत ने पहले ही इनके  खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद एसआईटी इनके खिलाफ सप्लीमैंटरी चालान दर्ज करेगी। खट्टरा ने बताया कि यह तीनों ही व्यक्ति डेरा सिरसा के नजदीकी हैं।

डी.आई.जी. खट्टरा ने बताया कि अदालतों में चालान पेश करने से पहले पंजाब सरकार से विशेष तौर पर मंजूरी ली गई है। सूत्रों ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रिथी सिंह डेरा सिरसा की 45 सदस्यता समिति का हिस्सा था, उसे डेरा प्रबंधकों से बेअदबी करने का निर्देश मिला था।
 

Vaneet