15 जून से कांट्रैक्ट कर्मी मंत्रियों के घरों के आगे जलाएंगे मशालें

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 09:40 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): कर्मचारी जत्थेबंदियों के साथ कैबिनेट सब-कमेटी की हुई बैठक में मिले आश्वासन के बावजूद कांट्रैक्ट कर्मी एक्शन कमेटी पंजाब अपने अभियान में किसी तरह की नरमी नहीं बरतना चाहती इसलिए कच्चे कर्मचारियों ने वायदे याद करवाने के लिए अब 15 जून से मंत्रियों के घरों के आगे मशालें जलाने की घोषणा कर दी है। कांट्रैक्ट कर्मचारी एक्शन कमेटी प्रदर्शन के दौरान मंत्रियों को बादल सरकार के कार्यकाल के आखिरी समय 2016 में विधानसभा में पास एक्ट की कापियों भी सौंपेंगे जिसमें कांट्रैक्ट कर्मियों को रैगुलर करने का फैसला किया गया था।

एक्शन कमेटी पंजाब के मुख्य नेता सज्जन सिंह, इमरान भट्टी आशीष जुलाहा, अमृतपाल सिंह, प्रवीन शर्मा, रविंद्र रवी, रजिंद्र सिंह संधा, सत्यपाल सिंह, राकेश कुमार, गुरप्रीत सिंह आदि ने कहा कि कांग्रेस सरकार चुनावों के दौरान किए गए वायदों से भाग रही है। सरकार कर्मचारियों को कम से कम वेतन डी.सी. रेट न देकर कानून व संविधान का उल्लंघन कर रही है और कई विभागों में कच्चे कर्मचारियों को जबरदस्ती नौकरियों से फारिग किया जा रहा है।

नेताओं ने बताया कि कर्मचारियों ने लंबा संघर्ष कर कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के लिए विधानसभा में एक्ट पास करवाए थे परंतु अब मौजूदा सरकार एक्ट में संशोधन करके नया एक्ट लाने की तैयारी कर चुकी है जिसकी पुष्टि बीते दिनों कैबिनेट सब-कमेटी के साथ हुई बैठक में कर्मचारियों द्वारा जोर देने के बाद कमेटी अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिंद्रा द्वारा की गई। कमेटी के नेताओं ने इस एक्ट में किए जाने वाले संशोधन के बारे में कई तरह के संदेह जताए हैं।

swetha