कनाडा जाने के लिए शादी का सौदा!, पढ़ें हैरान कर देने वाली खबर

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 04:10 PM (IST)

होशियारपुर (अमरीक): शादी अब 2 परिवारों का नहीं, बल्कि विदेश जाने का धंधा बन चुका है। ऐसा ही एक मामला होशियारपुर के गांव भाणोकी का सामने आया है। जानकारी के अनुसार गांव के रहने वाले गुरप्रीत सिंह की सगाई बाइबलपुर गांव की नवजोत कौर के साथ 2017 में हुई थी। फिर आईलैट्स करके नवजोत कौर विदेश चली गई और इसका सारा खर्चा लड़के के परिवार ने उठाया। नवजोत के वापिस आने पर दोनों का विवाह हो गया और वह फिर कनाडा चली गई।

अब लड़के परिवार का आरोप है कि लड़की ने विदेश पहुंच कर उनसे संपर्क ख़त्म कर दिया है और लड़के को विदेश बुलाने के लिए 7 लाख की मांग की है। उनका आरोप है कि नवजोत कौर उनसे 15 लाख रुपए की रकम पहले ले चुकी है और अब 5 लाख फिर से मांग रही है। सिर्फ़ इतना ही नहीं, असली विवाह को एग्रीमेंट बता रही है। लड़के परिवार मुताबिक उनके साथ धोखा हुआ है, जिसके लिए उनकी राशि वापस की जाए या पत्नी बनकर नवजोत कौर ससुराल घर आ जाए।

दूसरी तरफ़ जब नवजोत कौर की मां के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनकी लड़की की कांट्रेक्ट मैरिज हुई है, जिस पर वह आज भी कायम हैं। इसके साथ यह मामला जटिल बन गया है। फ़िलहाल पुलिस की तरफ से मामले की जांच की जा रही है। 

Vatika