सो रहे सेल्समेन को गन-प्वाइंट पर बनाया बंधक, ठेका लूट हुए फरार

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 12:50 PM (IST)

लुधियाना (राज): जमालपुर स्थित मैट्रो रोड पर मौजूद शराब के ठेके का कार में आए लुटेरों ने पहले शटर उखाड़ा, फिर अंदर सो रहे 3 सेल्समैनों को गन-प्वाइंट पर बंधक बना लिया। इसके बाद लुटेरे शराब कार में लोड कर ले गए। वारदात के बाद सेल्समैन ने सर्कल इंचार्ज को बताया जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। मौके पर जांच के लिए थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस पहुंची।

राजन शर्मा ने बताया कि वह सिंगला ग्रुप के सतीश कुमार एंड कंपनी में सर्कल इंचार्ज है। उनका एक ठेका मैट्रो रोड पर है जिसमें 3 सेल्समैन मुरली चौधरी, कमलेश कुमार और रोहित कुमार हैं। ठेका बंद करने के बाद तीनों ठेके के अंदर बने कमरे में ही सो जाते हैं। बुधवार-वीरवार देर रात्रि करीब साढ़े 3 बजे मुरली ने शटर के ताले टूटने की आवाज सुनी।

उसका मोबाइल चार्जिंग पर लगा हुआ था, इसलिए वह सूचना देने के लिए मोबाइल उठाने के लिए गया। इस बीच 4 युवक अंदर आ गए जिनमें एक ने उसके सिर पर रॉड मारी और दूसरे के पास गन थी जिसने तीनों को गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया। उन्होंने एक-एक कर स्कॉच शराब की पेटियां उठाकर बाहर खड़े युवकों को पकड़ानी शुरू कर दी व 29 पेटियां उठाकर गाड़ी में लोड कर ली। उसके बाद उन्होने गल्ले में पड़ा 3500 रुपए कैश भी उठा लिया और मुरली का मोबाइल लेकर फरार हो गए।

2 सी.सी.टी.वी. कैमरे तोड़े, 1 की दिशा बदली, डी.वी.आर. ले गए साथ
लुटेरों को शायद पता था कि ठेके के अंदर-बाहर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हैं। उन्होंने सबसे पहले बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे को रॉड मार कर उसकी दिशा बदल दी, फिर अंदर लगे कैमरों को तोड़ दिया। वारदात के बाद फरार होने से पहले लुटेरे कैमरों की रिकॉर्डिंग वाला डी.वी.आर. सिस्टम अपने साथ उठा कर ले गए ताकि उनकी पहचान न हो सके।

एक युवक को ‘निक्की’ नाम से बुला रहे थे लुटेरे
मुरली का कहना है कि युवकों ने मुंह पर रूमाल बांधे हुए थे जोकि संख्या में 8 से 10 थे। इस दौरान एक युवक, दूसरे को निक्की के नाम से बुला रहा था कि ‘निक्की जल्दी आजा’। पुलिस भी निक्की नाम के लुटेरे या शराब तस्कर के बारे में पता लगाने में लग गई है।

अढ़ाई महीने में दूसरी वारदात, कोई कार्रवाई नहीं
राजन शर्मा का कहना है कि अक्तूबर 2020 को दहशरे वाली रात को भी उनके ठेके पर लूट हुई थी। उस समय भी लुटेरे कार में आए थे और इसी ढंग से वारदात को अंजाम दिया था। उसे पूरा शक है कि उन्हीं युवकों ने फिर से वारदात की है। उस समय लुटेरे करीब अढ़ाई लाख की शराब व मुरली का मोबाइल उठाकर ले गए थे लेकिन आज तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

पुलिस खंगाल रही आसपास की सी.सी.टी.वी. फुटेज
ठेके के सी.सी.टी.वी. लुटेरों ने तोड़ दिए, इसलिए सेल्समैन को भी नहीं पता चला कि लुटेरे कौन-सी गाड़ी में आए थे। अब पुलिस आसपास के इलाकों में सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाल रही है। हालांकि, पता चला है कि पुलिस को एक फुटेज मिली है जिसमें कार नजर आ रही है, मगर उसका नंबर नहीं दिख रहा। बताया जा रहा है कि लुटेरे इनोवा कार में आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News