जलियांवाला बाग की गैलरी से हटाई गई महिलाओं की अर्धनग्न तस्वीरें, सोशल मीडिया पर हुई थी Viral

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 03:43 PM (IST)

अमृतसर: जलियांवाला बाग में बनाई गई नई गैलरी में लगाई गई विवादित पेंटिंग को हटा दिया गया है। दरअसल, इस पेंटिंग में दो अर्ध नग्न महिलाओं की तस्वीर को दिखाया गया था जिसका दुनियाभर में बसते भारतीयों की तरफ से सख्त विरोध किया जा रहा था।

अमृतसर के एस.डी.एम. विकास हीरा ने जानकारी देते बताया कि प्रशासन के ध्यान में यह मामला आने के बाद उस विवादित पेंटिंग को गैलरी से हटा दिया गया है। जब गैलरी में लगी इस पेंटिंग की तस्वीरें मीडिया और सोशल मीडिया में वायरल हुई तो जलियांवाला बाग का नवीनीकरण कर रही कंपनी की तरफ से उस पेंटिंग को उस जगह से हटा दिया गया था। अब यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस पेंटिंग को उस जगह पर लगाने के निर्देश किस की तरफ से और क्यों दिए गए थे। इसके साथ ही एस.डी.एम. ने कहा कि गैलरी में लगी इस पेंटिंग बारे उनके पास अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं पहुंची, यदि शिकायत पहुंचती है तो इसकी जांच करवाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से भी एक टीम समय-समय पर यहां चल रहे काम का नरीक्षिण करने के लिए आती रहती है।

बता दें कि अमृतसर से राज्सभा मैंबर श्वेत मलिक जब बाग में चल रहे काम का जायजा लेने पहंचे थे तो कंपनी के एक अधिकारी से गैलरी बारे जानकारी लेेते उन्होंने एक तस्वीर खिंचवाई थी और उसी ही तस्वीर में कंपनी के अधिकारी के पास यह अर्धनग्न महिलाओं की पेंटिंग लगी हुई थी। मलिक ने गैलरी बारे तो जानकारी ले ली लेकिन शायद उनका भी इस पेंटिंग की तरफ ध्यान नहीं गया। इस तस्वीर के अखबारों में छपने के बाद अंतरराष्ट्रीय कंबोज समाज की तरफ से इस पेंटिंग का विरोध किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News