Ludhiana: सड़कें बनाने को लेकर पनपा विवाद, सरकार के पास पहुंची शिकायत

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 05:52 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा नगर निगम के एरिया में सड़कें बनाने के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस संबंधी मुख्यमंत्री के अलावा चीफ सेक्रेटरी, लोकल बॉडी विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, डायरेक्टर व चीफ विजिलेंस ऑफिसर को भेजी गई शिकायत में कुलदीप खैहरा ने इम्प्रूवमेंटट्रस्ट द्वारा विभिन्न इलाकों में विकास कार्य करवाने के लिए जारी टेंडर का मुद्दा उठाया गया है।

शिकायतकर्ता के मुताबिक बेगोआना व ईश्वर नगर का एरिया जोन सी के अधीन आता है और नगर निगम द्वारा हाल ही में वहां सड़कों का निर्माण किया गया है लेकिन अब इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा जारी टेन्डर में भी इस इलाके की सड़कें बनाने का जिक्र किया गया है। इसकी आड़ में नगर निगम के बाद इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा एक ही काम के लिए 2 बिल बनाने के रूप में बड़ा घोटाला होने की आशंका जताई गई है और सरकार से मामले की जांच करवाने की मांग की गई है।

सड़कें बिखरने को लेकर भी हो चुका है हंगामा 

इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा बेगोआना व ईश्वर नगर के जिस एरिया में सड़कें बनाने के लिए टेंडर जारी किया गया है वहां पिछले साल नवंबर के दौरान नगर निगम द्वारा बनाई गई सड़कें निर्माण के कुछ देर बाद बिखरने को लेकर भी हंगामा हो चुका है। इसे लेकर ठेकेदार द्वारा जोन-सी की बी एंड आर ब्रांच के एक्सइएन राकेश सिंगला के साथ मिलीभगत के चलते घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने की शिकायत भी सरकार के पास पहुंची हुई है। अब इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा उसी सड़क को बनाने के लिए जारी टेंडर को उक्त ठेकेदार को फायदा पहुंचाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि इस मामले में विधायक राजेंद्र पाल कोर छिना पहले ही साफ कर चुकी है कि निर्माण के कुछ देर बाद बिखरी सड़कें ठेकेदार को दोबारा बनानी होगी, जिसके लिए मौसम में सुधार होने का इंतजार किया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini