सन्नी देओल के एक ही समय पर 2 आधिकारिक नामों पर छिड़ा विवाद

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 09:35 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): 19 अक्तूबर को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री (बॉलीवुड) के मशहूर अभिनेता सन्नी देओल का जन्मदिवस होता है लेकिन उनकी उम्र व नाम को लेकर विवाद बना हुआ है। मई, 2019 से सन्नी पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के निर्वाचित सांसद भी हैं।

सन्नी कितने वर्ष के हुए हैं, इस बारे में स्पष्टता नहीं है क्योंकि अप्रैल/मई, 2019 में जब उन्होंने लोकसभा आम चुनावों में गुरदासपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा तो उसके साथ संलग्न एफिडेविट (हलफनामे) में जहां उनका नाम अजय सिंह धर्मेंद्र देओल था, वहीं उनकी आयु 59 वर्ष दर्शाई गई थी, जिससे उनका जन्म वर्ष 1959 बनता है एवं आज उनकी आयु 63 वर्ष बनती है।वहीं वर्तमान में भारतीय संसद की लोकसभा की आधिकारिक वैबसाइट पर उनकी जन्मतिथि 19 अक्तूबर 1957 दर्शाई जा रही है, जिसके मुताबिक आज उनकी आयु 65 वर्ष बनती है। हालांकि बीते कई वर्षों से इंटरनैट पर उपलब्ध उनके विकीपीडिया में सन्नी देओल का जन्म दिन 19 अक्तूबर, 1956 दिखाया जा रहा है, जिससे आज के दिन उनकी आयु 66 वर्ष बनती है। यही नहीं, कई समाचार-पत्रों एवं फिल्म मैग्जीनों में सन्नी देओल पर प्रकाशित लेखों में भी उनका जन्म वर्ष 1956 दर्शाया जाता रहा है। 

नाम की बात करें तो 25 मई 2019 को भारतीय चुनाव आयोग द्वारा जारी गजट नोटिफिकेशन, जिसमें मौजूदा 17वीं लोकसभा के नवनिर्वाचित सभी सांसदों के नामों की सूची थी, में गुरदासपुर लोकसभा सीट से सन्नी देओल का नाम ही निर्वाचित सांसद के रूप में नोटिफाई किया गया था। जून, 2019 में सन्नी देओल के नाम से उन्होंने लोकसभा सांसद पद की शपथ ली एवं सदन के रजिस्टर पर हस्ताक्षर किए थे। एडवोकेट हेमंत कुमार ने निर्वाचित सांसदों के उदाहरण दिए, जिन्होंने जिस नाम से नामांकन भरा था उसी नाम से उन्हें पद की शपथ दिलाई गई थी लेकिन सन्नी देओल के मामले में ऐसा नहीं हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News