खली की बायोपिक पर रॉयल्टी को लेकर विवाद

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 09:44 AM (IST)

चंडीगढ़(हांडा): द ग्रेट खली के नाम से चर्चित रैसलर दलीप सिंह के जीवन पर कुछ समय पहले वनीत के. बंसल ने एक पुस्तक लिखी थी। पुस्तक लिखने से पहले बंसल और खली के बीच एक समझौता हुआ था, जिसके तहत अगर दोनों के बीच भविष्य में कोई विवाद पैदा होता है तो जालंधर की कोर्ट में याचिका दाखिल की जाएगी। 

खली और बंसल के बीच अब खली की बायोपिक पर फॉक्स एंटरटेनमैंट द्वारा बनाई जा रही बॉलीवुड फिल्म की रॉयल्टी को लेकर विवाद पैदा हो गया है। पुस्तक ‘मैन हाऊ कम खली’ लिखने वाले वनीत कुमार बंसल ने गिद्दड़बाहा की कोर्ट में मुकद्दमा दायर कर खली पर बन रही बॉलीवुड फिल्म की कमाई के 30 प्रतिशत हिस्से की मांग की है। बंसल का दावा है कि उनकी पुस्तक का कंटैंट फिल्म में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसलिए उनकी रॉयल्टी बनती है। खली ने बंसल द्वारा दाखिल मुकद्दमे को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। खली अपने वकील के साथ आज खुद हाईकोर्ट पहुंचे और याचिका दाखिल की।

उनका कहना है कि उन्होंने ऐसा कोई समझौता नहीं किया कि बंसल को रॉयल्टी दी जाएगी। खली के वकील करण सचदेवा ने बताया कि बंसल और खली के बीच हुए समझौते के तहत अगर कोई कानूनी कार्रवाई करनी है तो दोनों सिर्फ जालंधर की अदालत में जा सकते हैं। ऐसे में गिद्दड़बाहा कोर्ट में कार्रवाई बनती ही नहीं, जिसे जालंधर शिफ्ट करवाने की मांग को लेकर वह हाईकोर्ट आए हैं। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए वनीत के. बंसल को नोटिस जारी कर 16 अक्तूबर तक जवाब दाखिल करने को कहा है। 

Vatika