कोरोनावायरसः दूसरे दिन भी संख्या 100 के पार, स्वास्थय विभाग के हाथ-पांव फूले

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 09:12 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में गुरुवार 678 मरीज को कोरोना के 167 नए पॉजीटिव मामले समने आने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर नए मरीजों की संख्या में 136 का इजाफा हो गया और राज्य में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 678 तक पहुंच गई है।

पिछले 2 दिनों में ही पंजाब में कोरोना के 278 मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए है। इस बीच मंत्रियों और अफसरों को यह चिंता सताने  लगी है कि यदि लॉकडाउन के तीसरे चरण में सरकार ने ढील दी तो हालात बेकाबू हो सकते हैं। पंजाब सरकार द्वारा शुक्रवार शाम आधिकारिक तौर पर जारी प्रेस नोट में मरीजों का आंकड़ा 585 बताया गया लेकिन इस प्रैस नोट के आने के बाद अमृतसर में 55, पटियाला में24, फिरोजपुर में और फतेहगढ़ साहिब में 5 नए मामले सामने आने से आंकड़ा 678 तक जा पहुंचा।गुरुवर को पंजाब में कोरोना मरीजों की संख्या 542 थी।

इस लिहाज से शुक्रवार को इस संख्या में 136 का इजाफा हुआ है।पजाब के सभी जिल कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। अभी तक ग्रीन जोन में रहे फाजिल्का जिला से भी यह टैग शुक्रवार को छिन गया। इस जिला में 4 लोगों के पॉजीटिव होने की पुष्टि हुई है। सभी मामले नांदेड़ साहिब से लौटे अद्धालुओं से संबंधित है।


 

Vatika